UKADD
Saturday, October 16, 2021 at 10:57 AM

खुरी नदी के अतिक्रमण पर साइकिल यात्रा पर पहुंचे अजीत ने…

नवादा। प्रकृति संरक्षण को लेकर पंजाब के जालंधर से साइकिल यात्रा पर निकले अजीत कुमार बुधवार को नवादा पहुंचे। उन्होंने जिलाधकारी यश पाल मीणा से मुलाकात भी की। इस क्रम में उन्होंने खुरी नदी के अतिक्रमण पर चिता जताई। अजीत झारखंड राज्य के बोकारो स्टील सिटी के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि वे झारखंड की हरी-भरी वादियों में जल, जंगल और जमीन से जुड़े रहे हैं।

कंप्यूटर साइंस में बीटेक और मार्केटिग में एमबीए करने वाले अजीत ने कहा कि पढ़ाई के दौरान कई राज्यों में रहने का मौका मिला। इस दौरान पारिस्थितिकी तंत्र की बर्बादी का मंजर भी देखने को मिला। लिहाजा पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रकृति की सुरक्षा करने की मन में ठानी और जनमानस को प्रेरित करने का विचार मन में आया। इसके तहत 28 जुलाई को जालंधर से साइकिल यात्रा शुरू की।

24 हजार किलोमीटर का सफर करने के बाद यात्रा को गोवा में समाप्त किया जाएगा। उन्होंने डीएम से मुलाकात में नवादा शहर स्थित खुरी नदी के अतिक्रमण पर चिता जताई। साथ ही नगर परिषद द्वारा कूड़ा डंप किए जाने पर भी चिता प्रकट की। उन्होंने डीएम से खुरी नदी को जीवनदायिनी बताते हुए अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की। साथ ही कूड़ा डंपिग को भी बंद कराने की मांग की।