Wednesday, December 8, 2021 at 3:12 PM

26/11 की बरसी पर रेलवे स्टेशन पर अलर्ट

लखनऊ:यूपी जीआरपी ने प्रदेश के हर रेलवे स्टेशन पर 26/11 की बरसी को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी है। पिछले एक महीने से लगातार लश्करे तैयबा के नाम पर रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी फोन व डाक से रेलवे स्टेशन अधीक्षक को मिल रही थी। इसको देखते हुए सभी स्टेशन पर खुफिया को अलर्ट कर दिया गया है।

एडीजी जीआरपी पीयूष आनंद ने बताया कि कुछ आराजकतत्व पिछले कई दिनों से रेलवे स्टेशन पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की धमकी दे रहे हैं। जिसको देखते हुए सभी स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। वहीं 26/11 की बरसी को देखते हुए हर संदिग्ध व्यक्ति व सामान पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आते ही एक्शन लिया जाए। इसके लिए जीआरपी और खुफिया को अलर्ट किया गया है। बताते चले पिछले दिनों एक फोन पर यूपी के 46 स्टेशनों को उड़ाने की दी गई धमकी दी गई थी। जिसके बाद से ही प्रमुख स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी इधर पिछले कुछ महीनों से लगातार आ रही हैं। इसी क्रम में 10 नवंबर को मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक को पत्र लिखकर मेरठ, लखनऊ सहित नौ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। वहीं 30 अक्टूबर को हापुड़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक कार्यालय को भी एक पत्र भेजकर स्टेशनों को उठाने की धमकी दी गई थी। इसी तरह मुगलसराय स्टेशन पर भी आंतकी संगठन लश्करे तैयबा के नाम पर फोन कर रेलवे स्टेशन उठाने की धमकी दी गई थी।