Saturday, November 27, 2021 at 3:03 AM

₹500 तक महंगा हुआ Amazon Prime सब्सक्रिप्शन

अब अमेजन प्राइम भी अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देने वाली है। अगर आप अमेज़न प्राइम के ग्राहक हैं या मेंबरशिप लेने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल, भारत में 14 दिसंबर, 2021 से Amazon Prime के सब्सक्रिप्शन की कीमत बढ़ने वाली है। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने FAQ पेज पर दी। कंपनी ने कहा- “वर्तमान में, आप प्राइम में शामिल हो सकते हैं और एक सीमित अवधि की पेशकश के हिस्से के रूप में पुरानी कीमत को लॉक कर सकते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप 13 दिसंबर 2021 को 11:59 बजे ऑफ़र समाप्त होने से पहले प्राइम को जल्द से जल्द रिन्यू करा लें या खरीद लें।

अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन में भारी बढ़ोतरी, देखें नई कीमतें
कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, प्राइम मेंबरशिप की नई कीमत इस प्रकार होंगी: मासिक प्लान का ऑफर प्राइस ₹129 है और 13 दिसंबर को ऑफ़र अवधि समाप्त होने के बाद यह बढ़कर ₹179 हो जाएगा। इसी तरह, तिमाही प्लान का ऑफ़र प्राइस ₹329 से बढ़कर ₹459 हो जाएगा जबकि ₹999 के वार्षिक ऑफ़र प्राइस ₹1499 हो जाएगा। आप www.amazon.in/prime पर जाकर भी कीमतों को चेक कर सकते हैं।

जब आपका फ्री ट्रायल या मेंबरशिप पीरियड समाप्त हो जाएगा, तब साइन अप के समय प्रदान किए गए आपके कार्ड को चार्ज करके अमेजन खुद-ब-खुद आपकी मेंबरशिप को रिन्यू कर देगा। साथ ही, यदि आप सीमित अवधि के ऑफ़र के दौरान प्राइम में शामिल हो रहे हैं, तो आपको यह जानना होगा कि प्रारंभिक सदस्यता अवधि के लिए लिया जाने वाला प्राइस ऑफ़र प्राइस होगा। हालांकि, पहली सदस्यता अवधि के बाद आपके पहले नवीनीकरण के लिए नई कीमत लागू होगी।