खेल

जोकोविच ने यूएस ओपन में लगाई हैट्रिक

नई दिल्ली। सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने लगातार सेटों में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 6-3 7-6 6-3 से हराते हुये वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन का तीसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया है।

इसी के साथ वह सर्वकालिक श्रेष्ठ खिलाड़ियों की सूची में 14 ग्रैंड स्लेम के साथ पीट सम्प्रास के साथ संयुक्त तीसरे नंबर पर पहुंच गये हैं। कोहनी की चोट और एटीपी विश्व रैंकिंग में करियर के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुये पूर्व नंबर एक खिलाड़ी का इस वर्ष विंबलडन खिताब के बाद लगातार दूसरो ग्रैंड स्लेम है।

31 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने पिछले आठ सप्ताह में कमाल की फार्म दिखाई है। वह इससे पहले वर्ष 2016 में सभी चार मेजर खिताब जीत चुके हैं। ट्रॉफी हासिल करने के बाद उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी पोत्रो की चोट का जिक्र करते हुये, आस्ट्रेलियन ओपन के बाद मेरी कोहनी की सर्जरी हुई थी और मैं समझ सकता हूं कि पोत्रो किस दर्द से गुज़रे होंगे। आप हमेशा बुरे समय से सीखते हैं।

छठी सीड जोकोविच ने टूर्नामेंट के शुरूआत में गर्मी और उमस की शिकायत की थी लेकिन पूरे टूर्नामेंट में केवल दो बार ही सेट गंवाये। सर्बियाई खिलाड़ी ने उसी कोर्ट पर फाइनल खेला जहां पीट सम्प्रास खेला करते थे और अपने करियर का 14वां खिताब जीत लिया। उनका यह न्यूयार्क में आठ फाइनल्स में तीसरा खिताब है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button