राहुल गांधी के आवास पर आज तय होगी विधानसभा चुनाव की रणनीति, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा…

नई दिल्ली। पांच राज्यों में होने वाले ( मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना) विधानसभा चुनाव के पहले आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर कोर कमेटी की बैठक होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में चुनाव के मद्देनजर कई अहम फैसले लिए जा सकते है। साथ ही, विधानसभा चुनाव की रणनीति भी तय होगी।

हाल ही में तेलंगाना विधानसभा को भंग करने का प्रस्ताव कैबिनेट द्वारा पारित होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के अनुसार, शुरुआती सहमति के बाद अब राज्य में सीटों के बंटवारे पर बातचीत चल रही है। जल्द ही गठबंधन की औपचारिक घोषणा की जा सकती है।

गौरतलब है कि तेलंगाना में समय पूर्व विधानसभा भंग होने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को तीन सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया, जिसकी अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास करेंगे। पार्टी ने नौ राष्ट्रीय सचिवों की नियुक्ति भी की है, जो विभिन्न राज्यों में सह-प्रभारी की भूमिका में होंगे। कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के लिए स्क्रीनिंग कमेटी, सचिवों की नियुक्ति और कुछ अन्य नियुक्तियों को भी मंजूरी प्रदान की। तेलंगाना के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी में ज्योतिमणि सन्नामलाई और शर्मिष्ठा मुखर्जी भी बतौर सदस्य शामिल हैं।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com