खेल

महिला फुटबाल : भारत ने हांगकांग को 6-1 से शिकस्त दी

नई दिल्ली। लिंडा कोम की हैट्रिक की बदौलत भारत की अंडर-16 महिला फुटबाल टीम ने मंगोलिया के उलान बतोर में जारी एएफसी अंडर-16 वुमेंस क्वालीफायर के अपने पहले मुकाबले में हांगकांग को 6-1 से करारी शिकस्त दी। लिंडा के अलावा शिल्की देवी ने दो और सुनिता मुंडा ने एक गोल किया।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अनुसार, भूटान में पिछले महीने सैफ अंडर-15 का खिताब जीतने के बाद इन खिलाड़ियों का लक्ष्य एएफसी वुमेंस चैम्पियनशिप के अंतिम चरण के लिए क्वालीफाई करना है।

भारत ने मैच की शुरुआत से दमदार प्रदर्शन किया और 23वें मिनट में सुनिता ने गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। 35वें मिनट में शिल्की ने दूसरा गोल किया और इसके बाद लिंडा ने गोल दागते हुए स्कोर 3-0 कर दिया।

इसके बाद, शिल्की (50वें मिनट) और लिंडा (73वें और 86वें मिनट) ने तीन और गोल करते हुए भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।

भारत के मुख्य कोच फिर्मिन डी सूजा ने कहा, “लड़कियों ने योजनाओं को अमल में लाने में कोई गलती नहीं की। इस जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा और हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाफ भी हम अपना विजय अभियान जारी रखेंगे।“

भारत का अगला मुकाबला 16 सितंबर को पाकिस्तान की अंडर-16 टीम से होगा। इसके बाद, भारतीय टीम मेजबान मंगोलिया और लाओस से भिड़ेगी। अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम अगले वर्ष होने वाले एएफसी चैम्पियनशिप के अंतिम चरण के लिए क्वालीफाई करेगी।

loading...
Loading...

Related Articles