एशिया कप 2018: पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से दी करारी मात…

नई दिल्ली। रविवार को खेले गए एशिया कप के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। 116 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 23.4 ओवर में ये मुकाबला आसानी से जीत लिया। पारी का आगाज करने आए इमाम-उल-हक 50 रन बनाकर नाबाद रहे। इमाम के अलावा फखर जमान ने 24 और बाबर आजम ने 33 रन बनाए। अहसान खान को छोड़कर हांगकांग का कोई भी गेंदबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाया। अहसान ने दो विकेट चटकाए।

पाकिस्तान की ओर से फखर जमान के बाद बल्लेबाजी के लिए आए बाबर आजम ने 33 रन की पारी खेली। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए इमाम-उल-हक के साथ 52 रन की पार्टनरशिप की। बाबर ने 36 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का मारा। वह 21वें ओवर में अहसान का दूसरा शिकार बने। बाबर अहसान की गेंद पर शॉट मारना चाहते थे लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्कॉट मैककेचनी के हाथों में चली गई।

पाकिस्तान की ओर से पारी का आगाज करने फखर जमान और इमाम-उल-हक आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। फखर ने तेज बल्लेबाजी कर 24 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 1 छ्क्का जड़ा। फखर ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और 9वें ओवर में अहसान खान का शिकार हो गए। वह अहसान की गेंद को भांप नहीं पाए और विकेटकीपर स्कॉट मैककेचनी के हाथों लपके गए।

पाकिस्तान की ओर से सबसे सफल गेंदबाज उस्मान खान रहे। उन्होंने हांगकांग के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। उस्मान ने ये तीन विकेट एक ही ओवर में झटके। 31वां ओवर फेंकने आए उस्मान ने दूसरी गेंद पर एजाज, पांचवीं गेंद पर स्कॉट मैककेचनी और छठी गेंद पर तनवीर अफजल को आउट किया। उस्मान के अलावा हसन अली और शादाब खान ने 2 जबकि फहीम अशरफ ने 1 खिलाड़ी को पवेलियन भेजा। हालांकि, मोहम्मद आमिर को कोई विकेट नहीं मिला। उन्होंने 7 ओवर डाले और 20 रन दिए। आमिर ने 1 ओवर मेडन भी फेंका।

=>