पूर्वांचल राज्य की मांग कर रही महिला ने बस में लगाई अाग


वाराणसी। वाराणसी स्थित कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर लखनऊ जा रही वॉल्वो एसी बस में एक महिला ने पेट्रोल डालकर अाग लगा दी। महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि महिला अलग पूर्वांचल राज्य बनाये जाने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की मांग कर रही थी। बस में अाग लगने से काफी अफरा-तफरी मच गई हालांकि थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया गया मगर तब तक आग ने काफी नुकसान पहुंचा दिया। यूपी 32 डीएन 0184 नंबर की वॉल्‍वो बस में आग लगने के बाद आसपास की बसों को तुरंत मौके से हटा दिया गया।

पकड़ी गई महिला जगतगंज वाराणसी की रहने वाली वंदना रघुवंशी है। उसका कहना है कि प्रथक पूर्वांचल राज्य के लिए कई बार प्रधानमंत्री से मिलना चाहा लेकिन पुलिस ने मिलने नहीं दिया। मेरे पास कोई और विकल्प नहीं था। इस बार भी जब मोदी जी आए तो मुझे मेरे जगतगंज स्थित घर में नजरबंद कर दिया गया। यहां तक की आमरण अनशन कर रहे मेरे साथियों को भी प्रधानमंत्री से नहीं मिलने दिया गया। महिला ने सीधे तौर पर अाग लगाने की बात स्वीकार नहीं की है। लेकिन हर बार कोई अन्य विकल्प न होने की बात कर रही है।

बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की रोडवेज परिसर में लखनऊ जाने के लिए खड़ी वॉल्वो बस में अचानक आग लग गई। धुआं उठते देख लोगों में हड़कंप मच गया और देखते ही देखते पूरी बस में आग फैल गई। जिससे समूचे परिसर में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया मगर तब तक एसी बस पूरी तरह जल चुकी थी। बस में आग लगने से रोडवेज परिसर में विभागीय सुरक्षा के बंदोबस्‍त की भी इसी के साथ पोल पट्टी खुल गई। स्थानीय लोगों और माैके पर मौजूद यात्रियों के मुताबिक बस में आगजनी एक महिला ने की था जो पीएम नरेंद्र मोदी से मिलना चाह रही थी। जगतगंज निवासी वंदना रघुवंशी नामक महिला हिरासत में है। उसी पर बस में आग लगाने का आरोप है। उसने घटना को अंजाम देने को लेकर सिगरा थाना में पुलिस हिरासत में है।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com