रंग लायी एसएसपी लखनऊ की मेहनत, मोहर्रम का जुलूस शांतिपूर्वक संपन्न

लखनऊ। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लखनऊ कलानिधि नैथानी के नेतृत्व में दसवीं मुहर्रम का जुलूस शुक्रवार को सकुशल संपन्न हो गया। एसएसपी ने पुलिस टीम की प्रशंसा कर बधाई दी है। लखनऊ पुलिस के प्रवक्ता अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मोहर्रम त्योहार के लिए पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था का पूरा खाका तैयार कर मोहर्रम के जुलूस के दौरान संवेदनशील स्थलों पर पैनी नजर रखने रखते हुऐ किया गया।

60 स्थानों पर लगाए गए थे 100 से अधिक स्थायी सीसीटीवी कैमरे
एसएसपी द्वारा जुलूस का स्वयं नेतृत्व करते हुऐ व्यापक पैमाने पर सुरक्षा व्यवस्था का पूरा खाका तैयार कर मोहर्रम के जुलूस के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग कराई गई।जुलूस के दौरान वाॅटसएप, फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया पर नजर रखी गयी। जिससे समय पर अफवाह का खण्डन करते हुए शान्ति का महौल बनाये रखा गया। पुलिस को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर रखा गया था। चौक के अकबरी गेट, नक्खास, ठाकुरगंज, बाजारखाला, सआदतगंज, वजीरगंज के कई इलाकों के चौराहो/संवेदनशील 60 स्थानों पर 100 से अधिक स्थायी सीसीटीवी कैमरे लगाए गये थे।

एसएसपी सहित 50 बाॅर्डी वार्न कैमरा से लैस थे पुलिसकर्मी
उन्होंने बताया कि कैमरों की मदद से हर प्रकार की हलचल नजर रखी गयी तथा पुलिस संदिग्ध लोगों की हर एक गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थी। जुलूस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में ड्यूटी में लगे सिपाहियों को 50 बाॅर्डी वार्न कैमरा से लैस किया गया था। जिससे हर गतिविधि पर सर्तक दृष्टि रखी गयी। साथ ही साथ जुलूस पर ड्रोन कैमरा की मदद से नजर रखी गयी। पुलिस दंगा निरोधी उपकरणों से लैस होकर लगातार पुराने शहर के संवेदनशील इलाके ठाकुरगंज, बाजारखाला, चौक, वजीरगंज व सआदतगंज की गलियों में भ्रमणशील रही। जिससे शान्ति पूर्ण महौल में दसवीं मोहर्रम का जुलूस संपन्न हुआ।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper