पटनाबिहारराष्ट्रीय

फिरौती के लिए अपहरण और बाद में सत्यम की हत्या मामले में आईजी ने थानाध्यक्ष को किया निलंबित

>>  अपराधियों ने बीते गुरुवार को किया था सत्यम का किया था अपहरण ,मांग किया था 50 लाख की फिरौती

>> शनिवार को इंजीनियरिंग कालेज के पास झाड़ी में मिला सत्यम की लाश

>> घटना में शामिल अपराधियों को किसी कीमत में नहीं जाएगा बक्सा, मिलेगा कठोर सजा -आईजी

पटना ( अ सं ) । लम्बे समय बाद राजधानी पटना में फिरौती के लिए अपहरण और फिर अपहृत की हत्या मामले में जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने कार्रवाई करते हुये रूपसपुर थानाध्यक्ष दीपक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं । आईजी ने कहां की अपराधी चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो पुलिस किसी को नहीं बक्सेगी, कठोर से कठोर सजा दिलाने का काम करेंगी ।

टयूशन जाने के क्रम में किया अपहरण 

बीते गुरुवार को रूपसपुर थाना क्षेत्र के हैमोपैथ के डाक्टर  के 15 वर्षीय पुत्र सत्यम का अपहरण ,अपराधियों ने कर लिया था। पुलिस इसे तब तक अपहरण नहीं मान रही थी जबतक फिरौती की रकम की मांग नहीं किया गया । शुक्रवार को अपराधियों ने फोन कर 50 लाख रूपये की फिरौती की मांग किया और पुलिस में नहीं जाने की धमकी दिया । जैसे ही मामला सुर्खियों में आया की शनिवार को रूपसपुर थाना क्षेत्र के इंजीनियरिंग कालेज के पास सत्यम की लाश झाड़ी में मिली ।

रीतलाल के खास श्रवण यादव का बेटा सहित दो हिरासत में

फिरौती के लिए अपहरण की घटना का मामला आग की तरह फैल गया । पुलिस मुख्यालय से लेकर जोनल आईजी तक गंभीरता से लिये । पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर कुख्यात श्रवण यादव का बेटा नीरज कुमार यादव सहित दो को गिरफ्तार किया हैं । श्रवण यादव का लम्बा अपराधी कैरियर रहा हैं । कई घटनाओं में श्रवण कुमार और रीतलाल यादव साथ रहें हैं । रीतलाल यादव ,वर्तमान में एमएलसी है और बेऊर जेल में बंद हैं ।

नहीं बक्से जाएंगे ,घटना में शामिल अपराधी -आईजी

आईजी नैय्यर हसनैन खां ने घटना में शामिल अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए स्पेशल पुलिस टीम सीटी एसपी ,पश्चिमी के नेतृत्व में गठित किया हैं । इसमें कई तेज तर्रार डीएसपी ,इंस्पेक्टर और सेल के पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया हैं । गठित पुलिस टीम को टास्क के रूप में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया हैं । एसएसपी स्वयं मामले को देखेंगे और डीआईजी प्रतिदिन दो दिनों पर कार्रवाई की समीक्षा कर रिपोर्ट सौंपेगे। आईजी नैय्यर हसनैन खां ने कहां की अपराधी चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो पुलिस किसी को बक्सने वाली नहीं हैं । अपराधी कठोर से कठोर सजा के भागी बनेंगे । लापरवाही के आरोप में रूपसपुर थानाध्यक्ष को निलंबित करने का आदेश पटना के एसएसपी को दिया गया हैं । मालूम हो की एसएसपी मनु महाराज ,इन दिनों छुट्टी पर हैं ।
loading...
Loading...

Related Articles