अन्य खबर

आ गया 12 अगस्त की रात का असली सच आखिर क्या होगा

आजकल मीडिया में एक बहुत ही रहस्य बात वायरल हो रही है कि 12 अगस्त की रात को आखिर क्या होगा। यह प्रश्न सभी की जुबान पर और सभी के अपने तर्क वितर्क हैं लेकिन सच्चाई किसी को भी नहीं पता कि उस रात क्या होगा कोई कहता है कि रात को दिन के जैसा उजाला हो जायेगा और कोई कहता है कि आसमा से ऐसी किरणे निकलेंगी कि मानव जाति के लिए खतरा है।

कुछ लोगों का मानना है कि 12 अगस्त की रात को घर से निकलना ठीक नहीं है सभी के अपने-अपने मत हैं लेकिन असली सच्चाई तो कुछ और ही है। तो आज इसका सच बता देते हैं कि हमारे इस यूनिवर्सग्लेक्सी में कई उल्का पिण्ड हैं जो अपनी स्थिति को बदलते रहते हैं और जब यह अपनी स्थिति को बदलते हैं तो आकाश में उनके साथ बहुत तेज घर्षण होता है और उस समय जलने लगते है यह उल्का पिण्ड और इनमें से आग निकलती है और और बहुत अधिक प्रकाश होता है।

आपने कभी-कभी आसमान से तारों को टूटते हुए भी देखा होगा लेकिन वह जमीन तक नहीं आता क्योंकि उल्का पिण्ड हमारे से बहुत दूर है वह धरती पर आते-आते नष्ट हो जाते हैं और यह उल्का बारिश में आसमान में जगमगा उठता है और ऐसा ही कुछ आज रात को होने वाला है और अब एक तार व उल्का पिण्ड टूटने के बजाय बहुत सारे उल्का पिण्ड टूटेंगे और वह घर्षण के कारण जल उठेंगे और रोशनी होगी लेकिन रात को पूरा दिन नहीं होगा थोड़ी सी अधिक रोशनी होगी पूरा दिन नहीं होगा क्योंकि ऐसा कभी नहीं हुआ है और आपको कोई नुकसान नहीं होगा डरने की कोई बात नहीं है आप इसका पूरे परिवार के साथ आसमान में देखकर आनन्द उठा सकते हैं।

loading...
Loading...

Related Articles