टेक मित्र

32 जीबी वेरिएंट में Xiaomi Redmi 6 की आज है सेल

नई दिल्ली। शाओमी रेडमी 6 एक बजट स्मार्टफोन है। यह फोन आज 12 बजे से फ्लिपकार्ट और मी.कॉम पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। रेडमी 6 को दूसरे स्मार्टफोन्स के साथ लॉन्च किया गया था जिसमें रेडमी 6ए और रेडमी 6 प्रो शामिल है। फोन को पिछले जून में चीन में लॉन्च किया गया था। रेडमी 6 में 18:9 डिस्प्ले दिया गया है तो वहीं फोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन में मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है।

शाओमी रेडमी 6 की कीमत भारत में 7,999 रुपये है जहां 3 जीबी रैम और 32 जीबी वाला वेरिएंट मिलता है। वहीं 3 जीबी रैम और 64 जीबी वाले स्टोरेज वेरिएंट के लिए यूजर्स को 9,499 रुपये देने होंगे। चीनी स्मार्टफोन मेकर ने इस बात का साफ कर दिया था कि फोन की ये मौजूदा कीमत सिर्फ 2 महीने के लिए ही है जिसके बाद अगर डॉलर में बदलाव होता है फोन के दाम को बढ़ाया जा सकता है। फोन ब्लैक, गोल्ड, रोज़ गोल्ड और ब्लू करल ऑप्शन में उपलब्ध है।

फोन में MIUI 9.6 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स है। फोन का स्क्रीन 5.45 इंच का HD+ है जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 80.7 का है। फोन में ऑक्टा कोर मीडियाटेक हिलियो पी22 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। कैमरे के मामले में फोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के मामले में फोन में 4जी VoLte, वाई फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, ग्लोनास, माइक्रो यूएसबी और 3.5mm का हेडफोन जैक दिया गया है। सेंसर्स के मामले में फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा और दूसरे जरूरी सेंसर्स दिए गए हैं। फोन में 3000mAh की बैटरी है जो 5वॉट के चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

loading...
=>

Related Articles