योगीराज में एटा में चला अवैध कब्जों पर बुल्डोजर

एटा। शासन के निर्देश पर जनपद में भू माफियाओं के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही की गई। जिला मुख्यालय पर कचहरी तिराहे पर नाला पाट कर नगर पालिका परिषद की जमीन पर जिला पंचायत द्वारा जबरन अवैध कब्जा कर बनाई गई 25 दुकानों को तथा जी टी रोड स्थित सार्वजनिक मार्ग पर जल निगम के कार्यालय के सामने नगर पालिका द्वारा अवैध रूप से बनी 9 दुकानों को आज जिला प्रशासन ने बुलडोजर से हल्के विरोध के चलते ध्वस्त करा दिया गया।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि इन दुकानों के हटाने लिए नियमानुसार पूरी कार्यवाही की गई है। उक्त दुकानों को ध्वस्त करने के लिए वर्ष 2015 से कार्यवाही चल रही है। पूर्व में सभी आवंटियों को नोटिस जारी किये जा चुके हैं। अवैध कब्जा न हटाने के बाद यह कार्यवाही की गई है। उन्होंने कहा कि इसके बाद शेष चिन्हित स्थानों पर भी कार्यवाही की जाएगी।
आज प्रातः 7 बजे से ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह तंवर के नेतृत्व में नगर पालिका की एक बड़ी टीम बुलडोजरओं के साथ सबसे पहले जीटी रोड स्थित जल निगम कार्यालय के बाहर नगर पालिका द्वारा अवैध रूप से बनाई गई दुकानों को ध्वस्त कराने के लिए पहुंची और 9 दुकानों के ध्वस्तीकरण के उपरांत प्रशासन व पालिका टीम सीधी कचहरी स्थित जिला पंचायत की सपा शासनकाल में बनाई गई 25 दुकानों को ध्वस्त करने पहुंच गई और प्रशासन के बुलडोजरो ने नगर पालिका की भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाई गई सभी 25 दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया।
जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से ध्वस्तीकरण स्थल को छावनी बना दिया था चारों ओर भारी पुलिस बल व पीएसी तैनात कर आने जाने पर रोक लगा रखी थी जिससे वहां से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
दुकानों को ध्वस्त किए जाने की सूचना पर पूर्व राज्य महिला आयोग की सदस्य अशोका पांडे दुकानों के ध्वस्तीकरण किए जाएं वाले स्थल पर पहुंची और उन्होंने जिला प्रशासन पर बिना नोटिस दिए अवैध रूप से कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया। प्रशासन द्वारा उनकी ना सुने जाने के विरुद्ध हो राज्य महिला आयोग की सदस्य अपनी आवन्टित दुकान के अंदर जाकर धरने पर बैठ गई और प्रशासन पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया प्रशासन की बढ़ती गतिविधि और भारी पुलिस बल के साथ कार्रवाई की तैयारी से पहुंचे क्षेत्राधिकारी नगर के पहुंचते और हटने की चेतावनी के बाद ही अशोका पांडे बिना कुछ कार्यवाही से पूर्व ही क्षेत्राधिकारी नगर वरुण कुमार की चेतावनी के बाद स्वयं बिना विरोध किए उठकर नीचे चली आई।
बताते चले कि एंटी भू माफियाओं के विरुद्ध जिलाधिकारी एटा आईपी पांडे द्वारा कराई गई यह कार्यवाही पूरे जनपद में चर्चा का विषय बनी हुई है और भू माफियाओ में हडकम्प मच गया है। बताते चलें कि इससे पूर्व जिलाधिकारी अमित किशोर ने भी कई बार इन दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही का प्रयास किया गया था किन्तु दबाबो के चलते वह कुछ भी नहीं कर सके।
अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने कहा शासन की मंशानुसार यह एंटी भू माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है इसमें दखल देने वाले व व्यवधान उत्पन्न करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा उनके खिलाफ एंटी भू माफिया की कार्रवाई की जाएगी। उक्त कार्यवाही के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह तंवर अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार क्षेत्राधिकारी नगर वरुण कुमार कोतवाली प्रभारी नारायण दत्त तिवारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल व पीएससी मौजूद थी।

=>