बढी महंगाई में घटी मां कंकाली मंदिर में भक्तों की भीड

सासनी-हाथरस। मां कंकाली मंदिर आगरा-अलीगढ राजमार्ग स्थित कन्या गुरूकुल महाविद्यालय बरसे के निकट स्थित हैं। यहां भक्तों की भीड हमेशा लगी रहती हैं। मगर शारदीय नवदुर्गा महोत्सव के दौरान भक्तों की भीड नजर नहीं आ रही है।
कहा जाता है कि मां कंकाली की जानकारी राजस्थान से आए ग्वालों को उस वक्त हुई थी, जब वह खाना बना रहे थे और उनके बच्चे बीमार हो गये। रात्रि में मां ने अपने वहां होने की बात कही, जहां उन्होंने चूल्हा जलाया था। इसके बाद यहां भक्तों की भीड शुरू हो गई और मां का मंदिर बनना शुरू हो गया। भक्तों की मुरादें भी पूरी होने लगी। उसी प्रकार भक्त मां के मंदिर के निर्माण में योगदान करने लगे। मगर सरकार द्वारा भक्तों की जेब खर्च का वजन बढाने के कारण यहां भक्तों का आना कम होता जा रहा है।
नवरात्र के दो दिन बीत गए है, लेकिन भक्तों की भीड़ नदारद है। हालात यह है कि मां कंकाली के मंदिर के रास्ते में फड लगाकर सामान बेचने वाले तथा प्रसाद की थालियों को बेचने वाले हाथ पर हाथ रखे बैठे है। वहीं जहां दर्जनों पुलिसकर्मी मंदिर ड्यूटी पर रहते थे, वहां मात्र एक महिला कांस्टेबिल ही नजर आई।
मंदिर पुजारी चरनदास ने बताया कि मंदिर पर भक्तों की भीड कम होने से मंदिर की आमदनी में भी कमी आई है। पुजारी का कहना है कि यह सब सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की वस्तुओं पर बढ़ोत्तरी के कारण है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper