विस्फोटक बनाने के मामले में दो को पांच-पांच साल की कैद

बिंदकी- फतेहपुर। भारतीय किसान यूनियन ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के तीसरे दिन जारी रहा। किसानों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं की गई तो वह लोग रेलवे ट्रैक जाम करने का काम करेंगे। भारतीय किसान यूनियन कहा कि किसानों की बिजली पानी व सरकारी गेहूं खरीद का अब तक किसानों का भुगतान नहीं हुआ
नगर के कुंवरपुर रोड मंडी समिति किसानों को कम से कम 18 घंटा बिजली दिए जाने, माइनर में टेल तक पानी पहुंचाने 9 वर्षों से अधूरा पड़ा बिंदकी बायपास को बनवाने, धान क्रय केंद्र खोले जाने पुलिस द्वारा किसानों का उत्पीड़न बंद किए जाने जैसी 12 सूत्री मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहा है।
इस जारी धरने के दौरान भकियू के लोगों ने रात को धरना प्रदर्शन स्थल पर भोजन बनाया और खाया और सभी लोग बिस्तर लगा कर सोते रहे। तीसरे दिन फिर धरना प्रदर्शन प्रारंभ हो गया।
इस मौके पर भाकियू के तहसील अध्यक्ष रामसहाय पटेल ने कहा कि प्रशासन 15 अक्टूबर तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं की जाती तो यूनियन के लोग पैदल यात्रा करके बिंदकी रोड स्टेशन पहुंचेंगे और वहां पर रेलवे ट्रैक जाम करने का काम करेंगे।
यूनियन के मलवा ब्लाक अध्यक्ष नवल सिंह पटेल ने कहा कि प्रशासन बार बार केवल आश्वासन देता रहता है लेकिन किसानों की कोई मांग पूरी नहीं की जाती ह।ै अब आर-पार की लड़ाई होगी जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी किसान वापस घर जाने वाला नहीं है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper