हरियाणा की सुपर डांसर सपना चौधरी और पांच आयोजकों पर लखनऊ में एफआईआर दर्ज

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के आशियाना थाना पर हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी सहित डांडिया नाइट कार्यक्रम के पांच आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि 13 अक्टूबर की शाम को सपना का कार्यक्रम “डांडिया नाइट” का आयोजन होना था। इसके लिए एक महीने पहले से टिकटों की बिक्री शुरू की गई थी। उत्तर प्रदेश के कई जिलों से सपना चौधरी के प्रशंसक एक दिन पहले से ही राजधानी में डेरा जमाये बैठे थे। लेकिन कार्यक्रम के तय समय पर पता चला की सपना चौधरी की तबियत ख़राब हो गई है और वह कार्यक्रम में नहीं आएंगी। इसके बाद उनके प्रशसंक उग्र हो गए और बवाल करने लगे। बवाल होता देख कार्यक्रम के आयोजक मौके से फरार हो गए। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से सपना चौधरी के प्रशंसकों को काबू में किया। उन्हें समझकर घंटों बाद बवाल को समाप्त करवाया। इस संबंध में चौकी इंचार्ज किला की तहरीर पर आशियाना थाना में सपना चौधरी और कार्यक्रम के चार आयोजकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस पूरे मामले जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा की सुपर डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) का लखनऊ के स्मृति पार्क में “डांडिया फेस्टिवल” कार्यक्रम का आयोजन शनिवार की शाम को होना था। स्मृति पार्क में सपना चौधरी का डांस देखने के लिए लखनऊ सहित पूरे प्रदेश के उनके समर्थक काफी पहले से ही टिकट खरीद कर बैठे हुए थे। सपना के प्रशंसक सुबह से ही स्मृति पार्क के चक्कर लगा रहे थे कि कब सपना चौधरी स्मृति पार्क में कब तक आएंगी। सपना चौधरी को अपना बेहतरीन डांस करना था। सपना के कार्यक्रम में अक्सर हंगामा होने के चलते पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये थे। शाम को जब सपना के कार्यक्रम का समय हुआ तो लोग बेचैन थे। काफी लेट होने के बाद तक जब सपना नहीं पहुंची तो उनके समर्थकों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। इसके बाद आयोजकों ने बताया कि सपना की तबियत ख़राब हो गई है वह कार्यक्रम में नहीं आ रही हैं। इसके बाद समर्थकों ने बवाल काटना शुरू कर दिया।कई समर्थकों ने बताया कि उन्होंने डांडिया फेस्टिवल का टिकट खरीद के रखा था। आरोप है कि आयोजकों ने धांधली की है। बवाल में पुलिस को हालात काबू करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद किला चौकी इंचार्ज ने सपना चौधरी, कार्यक्रम के आयोजक जुनैद सहित कुल पांच लोगों के खिलाफ आशियाना थाने में नामजद आईपीसी की धारा 406 (विश्वास का हनन) में मुकदमा हुआ किया है। आरोप है कि दर्ज ढाई हजार रुपये का टिकट बेचने के बाद कार्यक्रम में सपना नहीं पहुंची। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

नाराज दर्शकों ने पुलिस व आयोजकों पर किया पथराव

डांसर सपना चौधरी के लाइव कंसर्ट में शनिवार को उस वक्त भगदड़ मच गई, जब कलाकार के नहीं आने की खबर दर्शकों को मिली। नाराज दर्शकों ने पुलिस व आयोजकों पर पथराव कर दिया, जबकि भगदड़ से तीन महिलाएं घायल हो गईं। उनके सिर में चोटें आईं। आशियाना पुलिस ने डांसर सपना चौधरी व आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। डांसर सपना चौधरी का कार्यक्रम देखने के लिए शनिवार की शाम से ही स्मृति उपवन में दर्शक जुट गए थे। शाम सात बजे से अन्य कलाकार मंच पर प्रस्तुति देने लगे। रात दस बजे तक सपना नहीं आई तो दर्शकों ने हूटिंग शुरू कर दी और डांसर को मंच पर बुलाने की मांग करने लगे। सवा दस बजे के करीब आयोजक मंच पर आए और सपना चौधरी के न आने की घोषणा कर दी। इतना सुनते ही दर्शक भड़क गए और वहां तोड़फोड़, पथराव शुरू हो गया।

तीन महिलाएं घायल, दर्शकों ने लूटा सामान

देखते ही देखते भगदड़ मच गई। इस दौरान तीन महिलाएं घायल हुईं। नाराज दर्शकों ने मंच के पीछे रखा सामान व पानी की बोतलें लूट लीं। हंगामा बढ़ने पर आयोजक फरार हो गए। जिला प्रशासन व पुलिस ने आयोजकों पर धोखाधड़ी व जालसाजी के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है। हलवासिया बिल्डिंग स्थित ग्लैमरस इंडिया एंटरटेनमेंट की ओर से आशियाना स्थित स्मृति उपवन में शनिवार को डांसर सपना चौधरी का लाइव कन्सर्ट आयोजित किया गया था। आयोजक आरवी उपाध्याय के मुताबिक, वह शहर के एक निजी होटल में रुकी हुई हैं। जिला प्रशासन व पुलिस ने बताया कि रात दस बजे तक कार्यक्रम की अनुमति थी और इस समय तक सपना मंच पर नहीं आई, इसलिए कैंसिल कर दिया गया। आयोजन से जुड़े लोगों का कहना है कि पूरी फीस पर विवाद था, इसलिए कार्यक्रम रद्द किया गया।

25 लाख से अधिक की ठगी का आरोप

करीब पांच हजार दर्शक सपना का डांस देखने के लिए पहुंचे थे। इसमें आमंत्रित दर्शक भी थे। टिकटों की कीमत 500 रुपये से 3000 रुपये तक रखी गई थी। आयोजकों पर करीब 25 लाख रुपये की ठगी का आरोप है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

इस संबंध में एडीएम सिटी पश्चिम संतोष कुमार वैश्य ने बताया कि आयोजकों के पास रात दस बजे तक कार्यक्रम की अनुमति थी। उन्होंने सपना चौधरी के आने की बात कही थी। पर, वह नहीं आई। यह वादाखिलाफी है। आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। साथ ही दर्शकों का पैसा वापस लौटवाया जाएगा। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक नगर पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि चौकी इंचार्ज किला सरोज खान ने कलाकार सपना चौधरी व आयोजकों के खिलाफ अमानत में खयानत की रिपोर्ट आशियाना थाने में दर्ज कराई है। जिन आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज है, उनमें जुनैद अहमद, नवीन शर्मा, पहल इंस्टीट्यूट के इबाद अली, अमित पांडेय, रत्नाकर उपाध्याय व अन्य कलाकार शामिल हैं।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper