Main Sliderराष्ट्रीय

त्योहारी सीजन में हो सकती है पैसों की किल्लत, इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

नई दिल्ली। त्योहारी सीजन शुरु हो चुका है। इस सीजन के शुरु होते ही बाजारों में चारों तरफ भीड़ का माहौल होता है। सभी लोग अपने घरों के लिए नई- नई चीजें खरीदते है। इसलिेए त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए आपके लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। अगले दो महीनों में चार बड़े त्योहारों के आने से सभी बैंकों में छुट्टियां रहेंगी। बैंकों के बंद रहने से त्योहारों के इन दिनों में आपको कैश की बड़ी किल्लत हो सकती है।

आरबीआई की वेबसाइट के अनुसार, अक्तूबर के महीने में गुरुवार 18 तारीख से लेकर रविवार 21 तारीख तक बैंक में अवकाश रहेगा। हालांकि कई राज्यों में शनिवार 20 अक्तूबर को बैंक खुला रहेगा। वहीं, नवंबर के महीने में भी देश के कई राज्यों में 5 से लेकर 11 तारीख तक बैंकों में छुट्टी रहेगी। गौर हो कि 5 तारीख को धनतेरस, 6 को छोटी दिवाली, 7 को दिवाली, 8 को गोवर्धन और 9 को भाई दूज है। वहीं 10 और 11 नवंबर को शनिवार व रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे।

वहीं महीने के अंत में 23 नवंबर को ईद-ए-मिलाद व 24 को गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस है। त्योहारों के इन दिनों में एटीएम में भी कैश की किल्लत हो सकती है। इस अगर आप अपने त्योहारों के दिनों को बिना किसी परेशानी बिताना चाहते है तो आप अपने लिए पर्याप्त कैश की व्यवस्था पहले से कर लें, ताकि आगे आपको किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

loading...
Loading...

Related Articles