पुलिस लाइन में किया गया शस्त्र पूजन

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में विजय दशमी पर्व के मौके पर मंत्रोच्चारण के साथ रिजर्व पुलिस लाइन में शस्त्र पूजन किया गया। पुलिस लाइन में इस दौरान आलाधिकारी मौजूद रहे। यहाँ चल रहे शस्त्र पूजन में पुलिसकर्मीयों ने शस्त्र पूजन कर राष्ट्र सेवा और रक्षा का संकल्प लिया। यहाँ शस्त्रागार पर पुलिस अधीक्षक देहात उदयशंकर सिंह द्वारा शस्त्र पूजन किया गया। इस दौरान सहायक पुलिस अधीक्षक और प्रतिसार निरीक्षक भी मौजूद रहे।
इस दौरान अफसरों ने दशहरे पर्व का महत्व बताते हुए अच्छाई और समाजिक हित के लिये समर्पित रहने का संकल्प लिया। साथ ही यहाँ पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब समाज के लिए समर्पित हुए है इसलिए हमारा कर्तव्य है कि समाज को जहाँ सही दिशा दिखाएँ, वहीं निष्पक्ष होकर सच्चाई का साथ देकर उनकी मदद करें। विजयदशमी के मौके पर यहाँ शस्त्र पूजन के बाद मौजूद सभी पुलिस के जवानो को शुभकामनाएं दी गई।
सहायक पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने कहा कि रिजर्व पुलिस लाइन्स में विजय दशमी के पर्व पर शस्त्र पूजन का आयोजन किया गया, जिसमे पुलिस अधीक्षक देहात और अन्य सभी पुलिसकर्मी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि यह एक पुलिस लाइन्स की परम्परा है जिसे यथावत किया गया है। पुलिस के लिए शस्त्र ही भगवान है इसलिए शस्त्रों के पूजन के द्वारा हम विजय दशमी में बुराई पर अच्छाई की जीत का उत्सव मनाते है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper