कारोबार

शेयर बाजार : तिमाही नतीजे, वायदा-विकल्प तय करेंगे चाल

मुंबई। अगले सप्ताह घरेलू शेयर बाजारों की चाल घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के सितंबर में खत्म हुई तिमाही के नतीजे, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर तय करेंगे। साथ ही, अगले सप्ताह घरेलू शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा, क्योंकि निवेशक अक्टूबर 2018 से नवंबर 2018 सीरीज के वायदा और विकल्प खंड में अपनी स्थिति तय करेंगे जबकि अक्टूबर 2018 की डेरिवेटिव निविदा (एफएंडओ) की समाप्ति गुरुवार (25 अक्टूबर) को हो रही है।

अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे आएंगे, उनमें अडानी पोर्ट्स, अंबूजा सीमेंट्स और एचसीएल के सितंबार तिमाही के नतीजे मंगलवार (23 अक्टूबर) को जारी किए जाएंगे। बजाज ऑटो, कोटक महिंद्रा बैंक और विप्रो अपने सितंबर तिमाही के नतीजे बुधवार (24 अक्टूबर) को जारी करेंगे। भारती एयरटेल, मारुति सुजुकी और यस बैंक अपनी सितंबर में समाप्त हुई तिमाही के नतीजों की घोषणा गुरुवार (25 अक्टूबर) को करेंगे। डॉ. रेड्डी, आईसीआईसीआई बैंक और आईटीसी के चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजे शुक्रवार (26 अक्टूबर) को घोषित किए जाएंगे।

वैश्विक मोर्चे पर, अमेरिका के नए घरों की बिक्री के आंकड़े बुधवार (24 अक्टूबर) को जारी किए जाएंगे। इसी दिन अमेरिका के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की तीसरी तिमाही के अंतिम आंकड़े जारी किए जाएंगे, तथा वहां के कंज्यूमर सेंटीमेंट का आंकड़ा जारी किया जाएगा।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com