Main Sliderउत्तर प्रदेश

लखनऊ पहुंचे अमित शाह, संघ और सीएम योगी के साथ करेंगे अहम बैठक

नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज लखनऊ को दौरे पर हैं। बताया जा रहा है कि अमित शाह संघ के नेताओं की मौजूदगी में योगी सरकार के कामकाज का ब्यौरा लेगें। इसके साथ ही लखनऊ में अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और संघ के बड़े नेताओं की बैठक भी होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में 2019 के शुरुआत में प्रयागराज में होने वाले कुंभ की तैयारी और वैचारिक कुम्भ को लेकर होनी है। इस बैठक को लेकर यूपी के सियासी गलियारों में अटकलों का बाज़ार भी खूब गर्म है और ऐसा माना जा रहा है की इस बैठक में मंत्रिमंडल में फेरबदल और राम मंदिर को लेकर भी चर्चा होगी। इसके साथ ही जिन मंत्रियों के कामगाज को लेकर शिकायतें हैं उस पर भी बहस होगी।

इस बैठक में आरएसएस के 6 प्रांतों के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।इसके अलावा योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ दिनेश शर्मा, संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत अन्य पदाधिकारी भी शामिल होंगे। लोकसभा चुनाव से पहले हो रही इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। संघ परिवार के सूत्र इस मंथन बैठक को बहुत ही महत्वपूर्ण बता रहे हैं। उनका कहना है कि सत्ता और संगठन की इस समन्वय बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर रणनीति बननी है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में बीजेपी संगठन में कई बदलाव नजर आ सकते हैं। मंत्रिमंडल से कुछ को हटाने और कुछ को शामिल करने पर भी मुहर लग सकती है।

इस बैठक में योगी सरकार की कामकाज की समीक्षा, यूपी के सभी सांसदों के रिपोर्ट कार्ड तैयार करने को लेकर चर्चा और SC/ST एक्ट के चलते सवर्ण जातियों की नाराजगी को कैसे दूर किया जाए. इस पर मंथन किया जाएगा।। लोकसभा चुनाव से कुछ ही महीने पहले हो रही इस बैठक में उत्तर प्रदेश में 2014 के प्रदर्शन को कैसे दोहराया जाए, इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. गोरखपुर, फूलपुर और कैराना उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी नई रणनीति पर काम करेगी। आपको बात दें कि केंद्र की सत्ता में दोबारा वापसी के लिए उत्तर प्रदेश बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों की नजर इस राज्य पर है। ऐसे में अमित शाह इस बैठक में 80 लोकसभा सीट वाले प्रदेश को हाथ ने नहीं जाने देने के लिए खास योजनाएं बनाएंगे।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com