Main Sliderअंतरराष्ट्रीय

इस पाकिस्तानी महिला ने कहा मां, तो सुषमा स्वराज ने दिया यह तोहफा

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर अपनी सक्रियता और अपने संवेदनशील स्वभाव के लिए जानी जाती हैं। यही कारण है कि सुषमा स्वराज ट्विटर पर ही कई पाकिस्तानियों की वीजा दिलाने में मदद कर चुकी हैं। अब एक बार फिर सुषमा स्वराज ने एक पाकिस्तानी महिला की मदद की है और उसे वीजा देने का आश्वासन दिया है।

दरअसल पाकिस्तान की रहने वाली फैजा तनवीर मुंह के कैंसर से पीड़ित हैं और पिछले काफी समय से भारत का वीजा पाने की कोशिश कर रही हैं। लेकिन अभी तक उन्हें वीजा नहीं मिल पाया है। इसी बीच फैजा ने रविवार की शाम सुषमा स्वराज को ट्वीट करते हुए कहा कि “मैम, आप मेरे लिए मां ही हैं, प्लीज मैम मुझे मेडिकल वीजा दे दें, इस 70वीं आजादी के साल की खुशी में मेरी मदद कर दें, धन्यवाद।”

इसके बाद रात 11 बजे सुषमा स्वराज ने ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा कि “भारत के स्वतंत्रता दिवस पर आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद, हम आपको भारत में इलाज का वीजा दे रहे हैं।”

बता दें कि फैजा तनवीर भारत में इलाज के लिए पिछले काफी समय से वीजा पाने की कोशिश कर रही हैं। इसी कोशिश में फैजा ने पहले भी सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी। जिस पर सुषमा ने पाकिस्तान विदेश सचिव सरताज अजीज की अनुशंसा मांगी थी। लेकिन सरताज अजीज ने इससे इंकार कर दिया था। जिसके बाद सुषमा ने सरताज अजीज को इस मामले पर खूब सुनाया था।

लेकिन इस बार फैजा तनवीर की मार्मिक अपील पर सुषमा स्वराज ने खुद ही पहल कर फैजा को वीजा देने का ऐलान किया है। बता दें कि फैजा का इलाज गाजियाबाद के इंद्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज में होना है।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com