कारोबार

तेल की कीमतों में कमी, 3 रुपए सस्‍ता हुआ पेट्रोल

नई दिल्ली। बीते दिनों रोज महंगे पेट्रोल और डीजल की मार झेल रहे आम लोगों को लगातार 12वें दिन भी राहत की खबर मिली है। सोमवार को भी पिछले 18 अक्‍टूबर से मिल रही राहत जारी रही। आज पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे की कमी आई। 12 दिन में पेट्रोल के दाम 3 रुपए कम हुए हैं। आपको बता दें कि 52 दिन बाद दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 80 रुपए से नीचे आई है। पेट्रेाल के साथ ही डीजल में भी आज लोगों को राहत मिली है। डीजल भी सोमवार को 20 पैसे सस्‍ता हुआ है।

पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा सोमवार सुबह 6 बजे जारी ताजा कीमतों के मुताबिक दिल्‍ली में आज पेट्रोल 30 पैसे सस्‍ता हुआ है। इस कटौती के बाद दिल्‍ली में आज पेट्रोल की कीमत 79.75 रुपए तय की गई है। इसके साथ ही डीजल की कीमतों में 20 पैसे की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद सोमवार को दिल्‍ली में डीजल की कीमत 73.85 रुपए प्रति लीटर तय की गई है।

वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर भी पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे की कटौती हुई है। मुंबई में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 85.24 रुपए प्रति लीटर तय की गई है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत में 21 पैसे की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद यहां डीजल के दाम 77.40 रुपए हो गए हैं।

loading...
Loading...

Related Articles