खेल

रणजी ट्रॉफी : ड्रॉ रहे ग्रुप-बी के सभी मैच

विशाखापत्तनम। रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी में खेले गए सभी चार मैचों के परिणाम नहीं निकल पाए और ये मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गए। इसमें आंध्र प्रदेश-पंजाब, केरल-हैदराबाद, तमिलनाडु-मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश-बंगाल के बीच मैच खेले गए।

डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में आंध्र प्रदेश और पंजाब के बीच मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने सनवीर सिंह (110) के शतक से पहली पारी में 414 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इसके बदले में रिकी भुई (181) के शानदार प्रदर्शन के दम पर आंध्र प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 423 रनों का स्कोर बनाया। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक पंजाब ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट गंवाकर 102 रनों पर घोषित कर दी और इसी के साथ यह मैच ड्रॉ हो गया।

केरल ने कप्तान सचिन बेबी (147) और वसुदेवन जगदीश (113) के शतकों से सैंट जेवियर कॉलेज मैदान पर खेले गए ग्रुप-बी के एक अन्य मैच में छह विकेट के नुकसान पर 495 रनों का स्कोर बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

हैदराबाद अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 228 रन ही बनाए और इसके साथ ही इस मैच को ड्रॉ पर समाप्त कर दिया गया।

एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर तमिलनाडु और मध्य प्रदेश के बीच खेला गया मैच भी ड्रॉ पर समाप्त हो गया। रजत पटिदार की ओर से 196 रनों की शतकीय पारी के दम पर मध्य प्रदेश ने 393 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

तमिलनाडु इस क्रम में चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट गंवाकर 236 रन बना पाई और इस मैच को ड्रॉ कर दिया गया। इसमें तमिलनाडु के लिए कप्तान बाबा इंद्रजीत ने सबसे अधिक 103 रन बनाए।

अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल ने कप्तान मनोज तिवारी (55) और अनुस्तुप गोस्वामी (52) के अर्धशतकों के साथ पहली पारी में 380 रन बनाए।

हिमाचल ने इसका करारा जवाब देते हुए अपनी पहली पारी में 324 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें अंकुश बैंस के 86 रनों ने अहम भूमिका निभाई।

बंगाल ने इसके बाद चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 203 रनों का स्कोर खड़ा किया और इसके साथ मैच को ड्रॉ करने की घोषणा कर दी गई।

loading...
=>

Related Articles