व्‍हाट्सएप ग्रुप मे करे प्राइवेट चैट

नई दिल्ली। व्‍हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए हमेशा नए—नए फीचर्स लाता रहा है। इस बार कंपनी जो फीचर लेकर आई है वह बहुत ही खास है। अब आप किसी ग्रुप में शामिल मैंबर को प्राइवेट चैट या रिप्‍लाई भेज सकते हैं। फिलहाल यह फीचर कंपनी ने अपने ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए जारी किया है। नए अपडेट के साथ आए इस फीचर के जरिए यूजर्स को ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्‍लाई का ऑप्शन मिल रहा है। प्राइवेट रिप्लाई फीचर के जरिए व्‍हाट्सएप यूजर्स ग्रुप चैट के दौरान ही किसी एक व्यक्ति को अलग से मेसेज, वॉइस कॉल या विडियो कॉल कर सकते हैं।

अभी तक व्‍हाट्सएप ग्रुप चैट में यह ऑप्‍शन नहीं था। इसके लिए लागों को चैट से बाहर आकर व्‍यक्तिगत तौर पर चैट करनी पड़ती थी। लेकिन इस फीचर के आने के बाद इसके लिए आपको ग्रुप से बाहर आने की जरूरत नहीं है। इस फीचर के जरिए भेजे गए मेसेज को सिर्फ भेजने वाला और रिसीव करने वाला ही देख सकता है। ग्रुप के बाकी लोगों को यह नहीं दिखेगा।

व्‍हाट्सएप जल्‍द ही इसे नए अपडेट के जरिए आम यूजर्स के लिए जारी कर देगा। इस फीचर को इस्‍तेमाल करना आसान होगा। प्राइवेट मेसेज भेजने के लिए आपको पहले उस मेसेज को सिलेक्ट करना है जिसका रिप्लाई आप प्राइवेटली करना चाहते हैं। मेसेज सिलेक्ट करने के बाद आपको ग्रुप चैट में ऊपर मौजूद तीन डॉट्स पर टैप करना है।

टैप करने के साथ ही आपको यहां चार विकल्प कॉपी, मेसेज, वॉइस कॉल और विडियो कॉल दिखेंगे। इनमें से आप अपनी जरूरत का विकल्प चुन सकते हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आप मेसेज को चुनते हैं, तो आप ग्रुप चैट से बाहर आकर ऑटोमैटिकली उस व्यक्ति चैट बॉक्स में पहुंच जाएंगे जिससे आप चैट करना चाहते हैं।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper