जगदलपुर में गरजे मोदी, राहुल को लिया निशाने पर

नई​ दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नक्सल प्रभावित जिला जगदलपुर पहुंचे जहां वे विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कुछ महीने पहले भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, लेखक और वकीलों को इशारों-इशारों में अर्बन नक्सली करार दिया। साथ ही उन्होंने गिरफ्तार कार्यकर्ताओं का साथ देने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जमकर आलोचना की।

मोदी ने कहा, ”जिन बच्चों के हाथ में कलम होनी चाहिए, राक्षसी मनोवृत्ति के लोग उनके हाथ में बन्दूक पकड़ा देते हैं। अर्बन माओवादी लोग खुद ऐश की जिन्दगी जीते हैं, बड़े शहरों में एसी कमरों में रहते हैं। उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं और वे आदिवासी बच्चों की जिन्दगी तबाह करते हैं। अगर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है तो कांग्रेस के लोग ऐसे अर्बन माओवादियों को बचाने के लिए मैदान में उतर आते हैं। क्या ऐसे लोगों को आप चुनेंगे?”

आपको बता दें कि पुणे पुलिस ने अगस्त में देशभर में कई जगह दबिश देकर पांच मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था, जिनमें वरवर राव, सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा, वर्नोन गोंजाल्विस और गौतम नवलखा शामिल थे। सभी पर नक्सलियों को समर्थन देने और महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव में दिसंबर 2017 में हिंसा के लिए उकसाने का आरोप है। पुलिस ने गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को शहरी नक्सली करार दिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ”पहले जो सरकारें रहीं उनकी सोच रहती थी मेरा-तेरा, मेरी जात वाला मेरी बिरादरी वाला, मेरा रिश्तेदार और मेरा परिवार। हमनें इन स्थितियों को बदला है हमारा मंत्र है सबका साथ-सबका विकास। मेरे तेरे का खेल अब कोई बर्दाश्त करने वाला नहीं हैं।”

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस पार्टी दलितों, पीड़ितों, शोषितों, वंचितों और गरीबों को सिर्फ और सिर्फ अपना वोट बैंक मानती है, कांग्रेस पार्टी इन्हें इंसान के रूप में देखने को तैयार नहीं है।” पीएम मोदी ने कहा, ”छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेतृत्व में जो विकास यात्रा चली है उसको रुकने नहीं देना, वो समय अब दूर नहीं है जब छत्तीसगढ़ देश के उत्तम राज्यों में से एक होगा।”

उन्होंने कहा, ”10 साल तक केंद्र में जो कांग्रेस की सरकार थी उसने छत्तीसगढ़ में हो रहे विकास कार्यों को अटकाने और लटकाने के भरसक प्रयास किए, इसके बाबजूद रमन सिंह जी ने छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा को रुकने नहीं दिया।”

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी पांच रैलियों को संबोधित करेंगे। पहले चरण में 18 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होंगे। इन सीटों के लिए पीएम मोदी ने एक रैली की है। जबकि दूसरे चरण में 72 सीटों पर मतदान होने हैं। जिसके लिए पीएम मोदी चार रैलियों को संबोधित करेंगे। दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। राज्य में कुल 90 सीटें हैं।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper