आईजी ने सभी जिले के एसएसपी /एसपी को दिया दिशा निर्देश ,कहाँ -छठ व्रतियों के सुरक्षा -सुविधाओं की रखें प्राथमिकता

एसएसपी ,एसपी ,डीएसपी लगातार करेंगे क्षेत्र भ्रमण  ,थानाध्यक्ष स्वयं करने गस्ती

>> घाट पर जानें का सुगम रास्ता और प्रकाश की हो पूर्ण व्यवस्था ,इसके करें प्रशासन और समाजिक संगठन से पहल

पटना ( अ सं ) । चार दिवसीय छठ पूजा महोत्सव की सुरक्षा -व्यवस्था को लेकर जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने जोन के सभी एसएसपी ,एसपी को प्रमुख 11 बिंदुओं पर दिशा -निर्देश जारी किया हैं ।इसमें सभी पुलिस अधिकारी और पदाधिकारी को प्रमुखता से भ्रमण और गस्ती करने को कहां गया हैं ।
      रविवार से छठ पूजा शुरू होने जा रहीं है यह पर्व बुधवार को सुबह के अर्ग पश्चात ,समाप्त होगी । बीते वर्ष 2012 में पटना के अदालत में हुये हादसा के बाद, किसी तरह की चूक न हो इसको लेकर जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने सभी जिले के एसएसपी और एसपी से तैयारियों की समीक्षा रिपोर्ट लिया । इसके बाद आईजी ने सभी जिले के एसएसपी और एसपी को छठ व्रतियों की सुरक्षा और सुविधाएं को लेकर प्रमुख 11 बिंदु का पालन करते हुये दिशा-निर्देश जारी किया हो । घाट पर जानें के लिए सुगम रास्ता और प्रकाश की पूर्ण व्यवस्था हो,इसका इंतजाम जिला प्रशासन और समाजिक संगठन से मिलकर पहल करें ।नदी और तालाब के नजदीक गोताखोर की तैनाती हो वहीं एसडीआरएफ के पदाधिकारियों की तैनाती हो उनके अनुरोध करें ताकि किसी तरह का अप्रिय घटना से सुरक्षित हो सकें । घाट पर आने-जाने के मुख्य रास्ते और मुख्य द्वार पर बेरिकेटिंग की व्यवस्था हर हाल में हो। नदी ,तालाब में गहराई के मद्देनजर बांस का बेरिकेटिंग हर हाल में सुनिश्चित हो।
आईजी ने सभी एसएसपी ,एसपी ,डीएसपी से कहां हैं की तैनात पुलिसकर्मियों को तैनात करने से पूर्व ब्रिफिंग कर उचित दिशा -निर्देश दें ।नदी में चलने वाले नाव पर किसी हालत में ओवर लोडिंग न हो इसपर कड़ी निगरानी रखने का आदेश दिया गया हैं ।साम्प्रदायिक दृष्टिकोण से नवादा, नालंदा, पटना ,गया
,भोजपुर, औरंगाबाद, कैमुर, अरवल, रोहतास जिले को संवेदनशील में रखा गया हैं । आईजी एन एच खां ने इन जिले के एसएसपी /एसपी को हर छोटी -बड़ी मामले को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया है ।
=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper