अन्य राज्य

छग : नक्सलियों ने किए 6 श्रृखंलाबद्ध विस्फोट, 1 सुरक्षाकर्मी घायल

जगदलपुर। विधानसभा चुनाव से पहले ही अपनी हिंसक गतिविधियों से दहशत फैलाने के लिए नक्सलियों ने रविवार को कांकेर जिले में एक के बाद एक छह श्रृंखलाबद्ध विस्फोट किए, जिसमें सीमा सुरक्षा बल का एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। विस्फोट के बाद नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर गोलीबारी की। दूसरी तरफ, बीजापुर जिले में मतदान दलों की सुरक्षा में लगी पुलिस पार्टी एवं नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया। नक्सली के पास हथियार बरामद किया गया है।

कांकेर पुलिस अधीक्षक के.एल. ध्रुव ने कहा कि कोयलीबेड़ा थाने के उदानपुर कैंप से सीमा सुरक्षा बल 35वीं बटालियन के जवान एरिया डोमिनेशन एवं गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे। ग्राम गट्टाकाल के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस बल पर निशाना साधते हुए एक के बाद एक छह श्रृंखलाबद्ध बारूदी सुरंग विस्फोट किए।

इस विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल के उपनिरीक्षक महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। महेंद्र सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रवाना किया गया।

बीजापुर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि बेदरे थाना क्षेत्र में रविवार सुबह पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया। नक्सली की शिनाख्त की जा रही है। घटना स्थल से एक रायफल भी बरामद किया गया है।

सुकमा जिले में रविवार को गश्त के दौरान जिला रिजर्व पुलिस के जवानों ने कोंटा थाने के अंर्तगत कलाईगुड़ा क्षेत्र में आठ किलो की बारूदी सुरंग बरामद की। जिसे निष्क्रिय किया गया।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button