लालू प्रसाद यादव की सेहत अचानक खराब

पटना। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सेहत अचानक खराब हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक लालू यादव ने बेचैनी, चक्कर आने और सीने में दर्द होने की शिकायत है। इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उनका चेकअप किया। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद को रिम्स से बाहर रेफर किया जा सकता है।

लालू यादव का इलाज फिलहाल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक लालू यादव शुगर और इन्फेक्शन के साथ साथ कई अन्य बिमारियों से जूझ रहे हैं। अंग्रेजी अखबार के मुताबिक उनका शुगर लेवल बढ़कर 190 पर पहुंचा गया है। डॉक्टरों ने इसे कंट्रोल करने के लिए उन्हें दवायें देना शुरू कर दिया है।

50 फीसदी काम कर रही किडनी
इतना ही नहीं, उनकी किडनी 50 फीसदी तक काम करना बंद कर चुकी है। उनके घुटने के पीछे बड़ा सा घाव भी है। इसके चलते उन्हें चलने फिरने में भी परेशानी हो रही है। रिपोर्टस के मुताबिक लालू एक साथ 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं। यहां तक कि वो कोई मानसिक दबाव भी नहीं झेल पा रहे हैं। उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि इन्फेक्शन रोकने के लिए दो एंटीबायोटिक दवाएं शुरू की गयी हैं। उनकी सेहत पर डॉक्टरों की टीम नजर बनाए हुए हैं।

परिवार के लोग भी काफी चिंतित
गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव की तलाक अर्जी के बाद से लालू यादव की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है। इसको लेकर परिवार के लोग भी काफी चिंतित हैं। हाल ही में उनसे मिलने के लिए उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव उनकी बेटी और दमाद रिम्स पहुंचे थे।

बाहर भेजने पर विचार
चारा घोटाले के चार मामले में दोषी लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। यहां चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों की मानें तो अगले दो-तीन दिन में लालू की सेहत नहीं सुधरी तो उन्हें इलाज के लिए रांची से बाहर किसी अच्‍छे अस्‍पताल में भेजे जाने पर विचार किया जा सकता है। इसके लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी जा सकती है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com