टेक मित्र

Xiaomi को कर ले अपडेट, मिलेगें जबरदस्त फीचर्स

नई दिल्ली। शियोमी स्मार्टफोन Mi A2 को एंड्रॉयड Pie 9.0 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। XDA डेवलपर फोरम पर शियोमी मी A2 को एंड्रॉयड पाई का बीटा वर्जन अपडेट मिलने की खबर सामने आई है। एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट फिलहाल बीटा यूज़र्स को दिया जा रहा है और जल्द ही इसे सभी यूज़र्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। हालांकि यूज़र को यह अपडेट OTA के ज़रिए मिलेगा या नहीं कहना मुश्किल है, क्योंकि इस अपडेट को लेकर Xiaomi ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं पेश की है।

नोटिफिकेशन नहीं मिला तो ऐसे करें मैन्युअली Update
अगर आपको अभी तक ये लेटेस्ट अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो सिस्टम अपडेट में जाकर इसे चेक किया जा सकता है। अगर आपको यह अपडेट वहां पर दिखे तो आप इसे वाइ-फाइ कनेक्टिविटी के जरिए अपडेट कर सकते हैं।

अपडेट के बाद होंगे ये बदलाव
इस अपडेट में यूज़र को कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे जिनमें नए नेविगेशन जेस्चर, अडैप्टिव बैटरी और ब्राइटनेस ऑप्शन्स, ऐप ऐक्शन्स, स्लाइसेज, इम्प्रूव्ड सिक्योरिटी फीचर, डिजिटल वेलबींग, न्यू स्क्रीनशॉट शॉर्टकट जैसे फीचर शामिल हैं। इसके अलावा अपडेट के साथ कंपनी यूज़र्स को नवंबर सिक्योरिटी पैच भी दे रही है। बताया जा रहा है कि इस अपडेट में पुराने सभी बग्स को ठीक कर लिया गया है।

इस फोन में 5.99 इंच की फुल व्यू डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2160 पिक्सल और एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. डिस्प्ले पर 2.5D का कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन भी है. इसके अलावा फोन में ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसेर दिया गया है.

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 12+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. दोनों कैमरे के साथ फ्लैश लाइट के साथ पेश किया गया है. इसमें भी एंड्रॉयड वन दिया गया है. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और 3010mAh की बैटरी है.

loading...
Loading...

Related Articles