Main Sliderअन्य राज्यराष्ट्रीय

झूठा वादा नहीं करती है कांग्रेस : राहुल गांधी

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है उसे करके दिखाती है, कभी झूठा वादा नहीं करती है। गांधी ने आज सरगुजा क्षेत्र के कोरिया जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप मेरे भाषण देख सकते हैं कि कहीं उसमें कोई झूठ बोला हो या राहुल गांधी ने कोई वादा किया जिसे पूरा नहीं किया गया हो।

प्रधानमंत्री के खिलाफ तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। न्होंने अपने तकिए के नीचे, घर में पैसा बचा के रखा था वे सब चोर थे। और मोदी जी ने उन सब चोरों के खिलाफ कार्रवाई की।
उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको बता दूं आपने चोरी नहीं की है। चोरी उस व्यक्ति ने की है जो आपको चोर कह रहा है। उसका नाम नरेंद्र मोदी है।’’ कांग्रेस की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि हमने कभी झूठा वादा नहीं किया। हमने जो कहा था वह किया। हमने मनरेगा दिया, भोजन का अधिकार दिया और सूचना का अधिकार दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की संप्रग सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया। मेरी बात मत सुनो, मेरा रिकॉर्ड देखों। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के भीतर हर किसान का कर्ज माफ हो जाएगा। रमन सिंह जी ने दो साल का बोनस छीना हम उसे भी किसानों को देंगे। यह छत्तीसगढ़ के किसानों को तोहफा नहीं है। यह किसान का पैसा है जो हम वापस लौटाएंगे। गांधी ने कहा, ‘‘हमसे पूछा जाता है कि पैसा कहां से आएगा। आप जानते हैं कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी 45 हजार करोड़ रुपये लेकर भागे हैं। मोदी जी ने राफेल सौदे में अनिल अंबानी को 30 हजार करोड रुपए दिलवाए। छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ करने का पैसा विजय माल्या, नीरव मोदी, अंबानी जैसे लोगों से आएगा।”

उन्होंने कहा कि आजकल मोदी भ्रष्टाचार की बात नहीं करते हैं। ‘‘पाकिस्तान में नवाज शरीफ प्रधानमंत्री था पनामा पेपर में उसका नाम निकला। पाकिस्तान में नवाज शरीफ को जेल की सजा हो गई लेकिन छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के बेटे ने विदेशी बैंक में पैसा डाला। कोई सजा नहीं हुई, कोई जांच नहीं हुई।’’ गांधी ने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सरकारी महकमों में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा। छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए इस महीने की 20 तारीख को मतदान होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव की रैली के दौरान केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर देश को पंद्रह से बीस अमीरों और शेष जनता के बीच बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो इस भेदभाव को मिटा दिया जाएगा।
श्री गांधी ने जशपुर जिले के बगीजा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में एक संविधान है, लेकिन प्रधानमंत्री ने बड़े धनपतियों और शेष जनता के बीच दरार खड़ी कर दी है। उन्होंने आराेप लगया कि चंद धनपतियों को गरीबों की जमीन और अन्य संपदा उनकी सहमति के बगैर सौंपी जा रही है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद इस अन्याय को मिटा दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का सबसे अमीर राज्य है। यहां जल, जंगल के अलावा अपार धन संपदा है, लेकिन विडंबना यह है कि यहां गरीबों को अपनी ही भूमि, जल, जंगल से बेदखल किया जा रहा है। यहां के युवाओं को बेरोजगारी की विकराल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद किसानों के कर्जे माफ करने के साथ उनके धान के बकाया राशि भी दी जाएगी।
श्री गांधी ने कहा कि पनामा मामले में नाम आने के बाद पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने वहां के राष्ट्रपति नवाज शरीफ को अयोग्य करार देकर जेल में पहुंचा दिया था, लेकिन छत्तीसगढ़ के एक नेता का भी नाम भी इसमें शामिल होने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही।
इस चुनावी सभा में उन्होने राफेल घोटाला को भी दोहराया। उन्हाेंने कहा कि जशपुर जिले में रेल लाईन की मांग तथा सड़कों की समस्या से उबारने पर सार्थक पहल की जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवकों को रोजगार दिलाने के लिए यहां स्थानीय स्तर पर फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने की पहल की जाएगी। इससे स्थानीय युवकों के साथ फलोद्यान की उपज लेने वाले किसानों को भी लाभ मिलेगा।

loading...
Loading...

Related Articles