गूगल सर्वश्रेष्ठ सर्च इंजन, हम सफारी को सुरक्षित रखेंगे : टिम कुक

सैन फ्रांसिस्को। एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक का कहना है कि आईओएस यूजर्स के लिए डिफॉल्ट प्लेटफॉर्म गूगल सर्च इंजन सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा कि यूजर्स की व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए सफारी वेब ब्राउजर पर उनका नियंत्रण है। रविवार रात एचबीओ पर एक्सियोज से साक्षात्कार में कुक ने एप्पल की गूगल के साथ हुए अरबों डॉलर के सौदे का बचाव किया, जिसके अंतर्गत गूगल सर्च इंजन एप्पल की डिवाइसेज पर डिफॉल्ट सर्च इंजन के तौर पर रहेगा।

कुक ने एक्सियोज को बताया, “मुझे लगता है कि उनका सर्च इंजन सर्वश्रेष्ठ है। लेकिन दूसरी बात, हमने कंट्रॉल्स के साथ जो किया है वो देखिए। हमारे पास निजी वेब ब्राउजिंग है, हमारे पास ट्रैकिंग रोकने के लिए शानदार तकनीक है।“

उन्होंने कहा, “हमने अपने उपयोगकर्ताओं को उनके दिनभर के काम के दौरान उनकी सहायता करने की कोशिश की है। यह पूरी तरह ठीक नहीं है लेकिन यह बहुत सहायता करेगा।“

खबर है कि गूगल आईफोन के आईओएस पर सफारी ब्राउजर के लिए डिफॉल्ट सर्च इंजन बने रहने के लिए नौ अरब डॉलर की भारी कीमत चुकाएगा।

’गोल्डमैन सैच्स’ के विश्लेषक रॉड हाल ने (बिजनेस इनसाइडर के माध्यम से) बताया कि यह कीमत 2019 में बढ़कर 12 अरब डॉलर तक पहुंचेगी।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper