Main Sliderउत्तर प्रदेश

यूपी में खोले जाएंगे तेल कंपनियों की 9367 रिटेल आउटलेट, डीलरशिप मुहिम शुरू

लखनऊ। आने वाले दिनों में ऊर्जा की बढ़ती मांग को देखते हुए सरकारी क्षेत्र की तेल कंपनियों ने रिटेल आउटलेट नेटवर्क को बढ़ाने का फैसला किया है।
उत्तर प्रदेश तेल उद्योग के कार्यकारी निदेशक अरुण कुमार गंजू ने आईपीएन को बताया कि मौजूदा समय में पेट्रोल और डीजल की खुदरा बिक्री लगभग 8 प्रतिशत और 4 प्रतिशत सालाना की दर से बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि इसी के मद्देनजर सरकारी तेल कंपनियों ने उत्तर प्रदेश में 9367 रिटेल आउटलेट डीलरशिप के लिए मुहिम शुरू की है। उन्होंने बताया कि 4713 आउटलेट शहरी इलाकों में और 4654 ग्रामीण इलाकों में खोले जाएंगे। इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यवसाय को आसान बनाने पर खासतौर पर ध्यान दिया है। तेल कंपनियों ने इसीलिए पहली बार आउटलेट के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के समय दस्तावेज़ जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी। जब उम्मीदवारों का चयन हो जाएगा तब उन्हें संबंधित दस्तावेज़ प्रस्तुत करने होंगे। गंजू ने कहा कि योग्यता के मापदंडों में भी छूट दी गई है और पूरी चयन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि स्वतंत्र एजेंसी के तत्वाधन में कम्प्यूटर के जरिये ड्रॉ निकाले जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट www.petrolpumpdealerchayan.in पर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com