टेक मित्र

जल्द आएगा WhatsApp Group Calling के लिए नया बटन,इस तरह करें कॉलटेक एंड गैजेट्स

नई दिल्ली: व्हाट्सएप इन दिनों नोटिफिकेश में वीडियो प्ले बैक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। अब व्हाट्सएप का एक अन्य फीचर भी सामने आया है, जिसकी टेस्टिंग चल रही है। दरअसल, व्हाट्सएप नए ग्रुप कॉलिंग फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो नए यूआई बदलाव के साथ आएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप से डायरेक्ट ग्रुप कॉल कर सकते हैं।

अभी यूजर्स को ग्रुप कॉल करने के लिए पहले किसी सदस्य को कॉल करनी पड़ती है और फिर बाद में अन्य सदस्यों को ‘Add Participant’ बटन पर जाकर जोड़ना पड़ता है। व्हाट्सएप का ये नया फीचर WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर फिलहाल आईओएस बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है। इस फीचर को कंपनी व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.110.17 पर टेस्ट कर रही है। बता दें कि ग्रुप कॉलिंग का ये बदलाव अभी केवल आईफोन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा।

टेस्ट फ्लाइट के जरिए लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करने पर इस फीचर को देखा जा सकता है। जिसमें आपको ग्रुप चैट में एक नया बटन दिखाई देगा, जो वीडियो कॉलिंग के लिए दिया गया है। इस बटन पर क्लिक करने पर यूजर्स के सामने एक नई शीट खुल जाएगी। जहां से यूजर अधिकत्म तीन लोगों को सलेक्ट करके ग्रुप कॉलिंग कर सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स केवल उन ही यूजर्स को ग्रुप कॉल पर जोड़ सकते हैं, जिनका नंबर उनकी एड्रेस बुक में लिस्ट किया गया हो। जिसका मतलब है कि ग्रुप के जिन सदस्यों का नंबर आपने अपनी फोन में सेव नहीं किया होगा, आप उन्हें कॉल नहीं कर सकते हैं।

चूंकि ग्रुप कॉलिंग की लिमिट चार लोगों तक ही सीमित है इसलिए आप सिर्फ तीन लोगों को ही सलेक्ट कर सकते हैं। व्हाट्सएप का ये फीचर अभी बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जल्द ही कंपनी इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी कर सकती है।

loading...
Loading...

Related Articles