Tuesday, January 19, 2021 at 10:07 AM

राहुल ने बताया किस गोत्र का ब्राह्मण हूं

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गोत्र को लेकर भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक हमले करती रही है। अजमेर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा के दौरान राहुल ने गोत्र के नाम से पूजा की। उन्होंने कौल ब्राह्मण और दत्तात्रेय गोत्र का नाम लिया। संभवतः यह पहली बार होगा कि सार्वजनिक तौर पर पूजा के कार्यक्रम में उन्होंने इसका नाम लिया।

राहुल पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे। उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की। पुजारियों से भी बात की. पूजा के दौरान उन्होंने अपने गोत्र का नाम लिया। यह भी बताया कि वह कौल ब्राह्मण हैं।

यहां पूजा करने से पहले राहुल गांधी ने अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर पेश कर जियारत की। इस अवसर पर गांधी के साथ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहे। दरगाह शरीफ में गांधी परिवार के खादिमों ने राहुल गांधी को परंपरागत तरीके से जियारत करवाई। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी और नरेन्द्र मोदी दोनों ही एक दूसरे पर खूब हमले कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के पिता के नाम पर टिप्पणी की। सीपी जोशी ने पीएम मोदी की जाति पर सवाल उठाया। बाद में राहुल गांधी के कहने पर उन्होंने खेद भी प्रकट किया था। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल के गोत्र को लेकर सवाल किया था। गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कि राहुल गांधी जनेऊधारी ब्राह्मण हैं। तब भाजपा ने राहुल के मंदिर दर्शन पर तल्ख टिप्पणियां की थी।

loading...
Loading...