टेक मित्र

गूगल मैप्स लाया धमाकेदार फीचर

नई दिल्ली। भारत में गूगल मैप्स ने अपने यूजर्स के लिए लाइव लोकेशन और ETA को अपने कांटैक्ट्स को शेयर करने का ऑप्शन दे दिया है। इससे आपको यह फायदा होगा कि अब आपका कोई रिश्तेदार, दोस्त या परिवार का सदस्य अगर पब्लिक ट्रांस्पोर्ट में ट्रैवल कर रहा है तो आप उसे लाइव ट्रैक कर सकते हैं और ये पता कर सकते हैं कि वो अभी कहां हैं और उसकी ट्रेन या बस कितने बजे तक आपके पास पहुंचेगी। हालांकि ये फीचर फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। इस पर गूगल इंडिया की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। आईफोन यूजर्स को ये फीचर जल्द ही मिलेगा।

गूगल इंडिया ने अपने ट्विटर पर लिखा कि, ‘आज से शुरू हो रहा है। आप अपना लाइव लोकेशन और ETA अपने करीबी लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं। ये सुविधा बस और ट्रेन की सफर के लिए होगा। बता दें कि ये फीचर ठीक व्हॉट्सएप के लाइव लोकेशन की तरह ही है। यहां पर ये कहा गया है कि आपके कांटैक्ट्स को न सिर्फ लाइव लोकेशन दिखेगा बल्कि ये भी दिखेगा कि आपकी ट्रेन और बस कितने समय में पहुंचेगी। यूजर्स इस दौरान अपने लोकेशन को फेसबुक मैसेंजर, हैंगआउट्स और व्हॉट्सएप पर भी भेज सकते हैं।

कैसे करें इस फीचर का इस्तेमाल

एक बार मैप्स में डेस्टिनेशन डालने के बाद आपका नेविगेशन जैसे ही शुरू होगा आपको डिटेल्ड रूट पर क्लिक करना होगा। यहां से आप शेयर ट्रिप ऑप्शन पर जा सकते हैं। इसकी मदद से आप अपना लाइव लोकेशन या तो व्हॉट्सएप, मैसेंजर या हैंगआउट पर भेज सकते हैं।

loading...
Loading...

Related Articles