केजीएमयू के नर्सिंग स्टूडेंट्स ने नुक्कड़ नाटक के जरिये किया, लोगो को एड्स के प्रति जागरूक

लखनऊ !  किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में वर्ल्ड एड्स ड़े के अवसर पर ऐ.आर.टी प्लस सेंटर,मेडिसिन विभाग के तत्वावधान में शनिवार एक रैली का आयोजन किया गया गया। रैली का उदघाटन डॉ डी.हिमांशु ने झंडा दिखा कर किया।  इस अवसर पर उन्होंने कहा ये रैली मरीजो के अंदर उनके बढ़ते हुए आत्मविश्वास को दर्शाता है ।

रैली में आई.डी.यू मरीज ने लिया भाग
डॉ हिमांशु ने कहा इस रैली में आई.डी.यू मरीज भाग ले रहे है। जो ये दर्शाता है कि ये भी समाज मे समायोजित हो रहे है।
इस रैली में मरीज ,डॉक्टर, कर्मचारी , एव विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। रैली ओएसटी  सेंटर से शुरू होकर ट्रामा सेंटर , कुलपति कार्यालय, गांधी वार्ड होते हुए ऐआरटी  सेंटर पहुची।

 नुक्कड़ नाटक के जरिये किया लोगो को एड्स के प्रति  जागरूक  
इसके साथ ही ऐआरटी सेंटर पर एक जागरूकता कैम्प का भी आयोजन किया गया कैम्प में मुख्य अतिथि के रूप में विभागाध्यक्ष प्रो वीरेंद्र आतम ने कहा कि आज इस कैम्प में सभी को ये संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने उपचार में सावधानी बरतेंगे एवं नियमित रूप से दवा का सेवन करेंगे , क्योकि  ऐआरटी सेंटर पर रोगियों के उपचार के दौरान देखा गया है कि जो मरीज सही तरह से उपचार करा रहे है। वो स्वस्थ एव  खुशहाल जीवन जी रहे है। कैम्प एव  रैली में शामिल प्रतिभागियों के लिए एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।  जिसमें विजेताओं को उपहार भी दिए गए। इस दौरान एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से केजीएमयू  की नर्सिंग स्टूडेंट्स द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया

ये रहे  उपस्थित 
डॉव नीतू गुप्ता ने कहा कि एड्स के उपचार में नियमित दवा खाना सबसे महत्वपूर्ण है। क्योंकि इससे अच्छा जीवन जीने में मदद मिलती है।इस अवसर पर सिग्नेचर जागरूकता अभियान चलाया गया। केजीएमयू परिसर में सभी को रेड रिबन लगाया गया। इस अवसर पर डॉ सुमन गुप्ता , डॉ सौरभ पालीवाल , भास्कर पांडे , पंकज बाजपेई , नीता,मंजू , संदीप जैनेन्द्र , राशि , सीमा , संतोष, कपिल  अन्य लोगो  उपस्थित  रहे।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper