.सीएमएस में1276 बच्चों का टीकाकरण इसमें 713 छात्र तथा 563 छात्राएं शामिल

लखनऊ। अब तक दो लाख से ज्यादा बच्चों को मिजिल्स रूबेला का टीका लगाया जा चुका है और किसी भी स्कूल से किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। यह पूरी तरह सुरक्षित है और उसको लगाने के बाद बच्चों में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होती है।
उक्त बातें जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एमके सिंह ने शनिवार को गोमती नगर विशाल खंड स्थित बाल महिला चिकित्सालय सिटी मांटेसरी स्कूल में टीकाकरण के दौरान कही। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे निश्चिंत होकर अपने सभी बच्चों को यह टीका लगवाएं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरेंद्र अग्रवाल ने आशा प्रकट की है कि इसी प्रकार अन्य स्कूल भी अपने यहां अध्ययनरत छात्र.छात्राओं को एमआर अभियान के अंतर्गत शत.प्रतिशत टीकाकरण करवाएंगे। डब्ल्यूएचओ के एसआरसी डॉ पुनीत मिश्रा ने सिटी मांटेसरी स्कूल गोमती नगर विस्तार शाखा में पेरेंट्स टीचर मीटिंग में अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने 15 साल तक के बच्चों को एम आर का टीका अवश्य लगवाएं।
सिटी मांटेसरी स्कूल में 1276 बच्चों को मिजिल्स रूबैल्ला वैक्सीन का टीकाकरण किया गया। इसमें 713 छात्र तथा 563 छात्राएं शामिल है। टीकाकरण के लिए कुल 15 टीमें लगाई गई थी। इस अवसर पर बाल महिला चिकित्सालय की अधीक्षिका डॉ अभिलाषा मिश्रा चिकित्सा अधिकारी डॉ सीमा सिंह, यूनिसेफ से डॉ हरेंद्र पवार , डब्ल्यूएचओ से डॉक्टर पुनीत मिश्रा, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी शिप्रा यादव तथा सीएमओ कंट्रोल रूम से डॉक्टर एसके सक्सेना भी उपस्थित थे।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper