जिंदगी में है बढ़ना तो चार मूल मंत्रो का करे प्रयोग: राज्यपाल

सुल्तानपुर। जनपद के एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे राज्य पाल राम नाईक ने कहा कि छात्रों को धर्म का पालन करना चाहिए। उन्होंने राम के बनवास जाने का उदाहरण देते हुए कहा कि कैकेई के कहने पर राम वनवास को जाने के लिये तैयार हो गए। माता सीता अपने धर्म को निभाने के लिये राम चन्द्र जी द्वारा मना करने पर भी वनवास गई, जो भी पढ़ाई हम कर रहे लग्न से करनी चाहिए। जो भी पढ़े लगाव से पढ़ना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने छात्रों को यह भी बताया कि किताबी कीड़ा मत बनों अपने स्वास्थ्य की भी ध्यान दें।

उन्होंने कहा आगे यह भी कहा कि 2025 में सारे दुनिया में सबसे ज्यादा युवा भारत में रहेंगे। जो भारत की पूंजी होंगे जो और व्यापार और उद्योग की सबसे बड़ी पूंजी होंगे ऐसी बड़ी पूंजी के बीच अच्छी शिक्षा होनी चाहिये, तभी भारत का हर नौजवान सही रास्ते पर चलेगा और यह देश आगे बढ़ेगा। देश के प्रधान मंत्री मोदी के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री ने कई रोजगार के लिये योजना चलाई है इससे देश के युवक पढ़ कर रोजगार के नए नए अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

शुद्ध पेयजल व्यवस्था के शुभरम्भ कार्यक्रम में पहुंचे राज्यपाल ने कहा कि हमारे स्वास्थ्य, खेती के लियेपानी की शुद्धता व् मिटटी की जाँच कराना बहुत जरूरी है। जिससे पानी की सही गुणवत्ता की जाँच हो जाती है, कि पानी कितना उपयोगी है वही मिटटी की जाँच से यह पता लगता है कि किस खेत में कौन से फसल उगाये जाये जिससे लाभ हो। इसी के साथ राज्य पाल राम नाईक ने जिंदगी में बढ़ने के लिये चार मूल मंत्र बताये पहला मूल मंत्र यह बताये कि मुस्कराते रहिये। उन्होंने कहा कि जब आप किसी के सामने किसी काम से जाएंगे और मुस्करा कर बोलेंगे तो निश्चित सफलता मिलेगी। वही दूसरा मूल मंत्र अवमानना बताया। उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति अच्छा कार्य किया है तो उसे जरूर कहे की आप ने बहुत अच्छा कार्य किया है। तीसरा मूलमंत्र अच्छा कार्य करने को सोचो वही चौथे मूलमन्त्र के बारे में कहा कि चलते चलते रहो। उन्होंने कहा कि अच्छा कार्य करोगे लोग आप को लोग जानेंगे वही अपने लछ्य की तरफ चलते रहो। भाग्य अपने आप साथ देगा।कानून व्यवस्था बोले राज्य पाल ने बुलंदशहर कोतवाल हत्त्याकांड में कहा कि एह एक निंदनीय घटना है, जिसने भी यह कृत्य किया है वह बिलकुल गलत है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दो दिन के अंदर मामले का खुलासा करने को कहा है और इस मामले में जल्द दोषियों के खिलाफ कार्यवाही होना चाहिये और उन्होंने आगे यह भी कहा कि अपराध में काफी कमी आ गई लेकिन कानून व्यवस्था और भी दुरुस्त होने की जरूरत है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper