Main Sliderराष्ट्रीय

बीजेपी की हार के बाद समर्थन में आए रामदेव, कहा-मोदी के नेतृत्व पर कोई संदेह नहीं

भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हार के बाद पीएम मोदी और उनकी लोकप्रियता पर सवाल खड़े हो गए हैं। क्योंकि ये तीनों राज्यों में पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014 के लोकसभा चुनाव में भारी मत हांसिल किए थे। हालांकि फिलहाल बाबा रामदेल पीएम मोदी के समर्थन में खुलकर उतरे हैं।

योग गुरु रामदेव ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और नीतियों पर कोई संदेह नहीं कर सकता। रामदेव का यह बयान तीन हिन्दी भाषी राज्यों में भाजपा की हार के बाद आया है। रामदेव ने कहा, मोदी उनमें से नहीं हैं जो वोट बैंक की राजनीति करते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी ने अपने वादे पूरे किये, रामदेव ने कहा, मैं इस तरह के राजनीतिक सवालों के जवाब देकर मुश्किलों को बुलावा नहीं देना चाहता, क्योंकि आपको इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। मैं अब भी यही कहूंगा कि मोदी के नेतृत्व, नीयत और नीति पर कोई संदेह नहीं कर सकता। उन्होंने 100 से ज्यादा राष्ट्र निर्माण परियोजनाएं शुरू की हैं और वह कभी वोट बैंक की राजनीति में शामिल नहीं रहे।

यह पूछे जाने पर कि क्या राजग के शासन काल में कालेधन का सफाया हो गया, रामदेव ने कहा, विमुद्रीकरण के बाद सारा धन बराबर हो गया, लेकिन एक बहुत बड़ा सवाल यह है कि इस रकम का इस्तेमाल कैसे किया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि इसका इस्तेमाल कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि 11 तारीख को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद भारतीय जनता पार्टी के हाथ हर जगह से निराशा ही लगी। हालांकि इसके बाद अभी तीनों राज्यों के अंदर कांग्रेस पार्टी में सीएम पद के लिए घमासान चल रहा है पार्टी हाई कमान इस बात का फैसला नहीं ले पा रही है कि किसे सीएम बनाया जाए।

loading...
=>

Related Articles