धर्म - अध्यात्म

18 दिसम्बर राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष राशिफल— आज के दिन आपको मानसिक के साथ-साथ शारीरिक कमजोरी भी रह सकती है। किसी बात को लेकर मन में निराशा, आलस्य, असंतोष का माहौल रहेगा। पेटदर्द या अपच की शिकायत आज रह सकती है, बांसी खुराक से दूर रहें।

वृषभ राशिफल— आज के दिन आप अपने दैनिक व्यवसाय से संतुष्ट रहेंगे एवं व्यापार में वृद्धि होगी। कोई भी कार्य बिना अड़चन या विघ्न के संपन्न होगा। पत्नी से पूर्ण स्नेह मिलेगा एवं संतति से सम्मान एवं सहयोग मिल सकता है। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशिफल— आज आपकी मानसिक स्थिति शान्त रहेगी एवं शारीरिक स्थिति अच्छी रहेगी एवं पुराने रोगों में राहत मिलेगी। व्यापार की दृष्टि से थोड़े रुकें, मुनाफे के योग नहीं है। नौकरी में परिश्रम एवं लगाव रखें, अधिकारी का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशिफल— आज आप अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करें, मन को इधर-उधर भटकने से बचाएं। साझेदार एवं ग्राहकों के साथ व्यवहार में व वाणी पर संयम रखें। चंद रुपयों की खातिर किसी के बहकावे में ना आएं।

सिंह राशिफल— आज आपको यह महसूस होगा कि आप विपरीत परिस्थिति के सामने चल रहे हैं। यदि आपने उटपटांग बातों पर ध्यान दिया तो कोई हानि भी उठाना पड़ सकती है। दांपत्य जीवन में कुछ संघर्ष आ सकते है।

कन्या राशिफल— आपके लिए सामान्य रूप से पूरा दिन सुख, लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा। नकारात्मक विचार धारा का त्याग करके अपनी सोच को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें। महत्व के कार्यों में संतोषजनक फल की प्राप्ति हो सकती है।

तुला राशिफल— आज के दिन आपके मन में प्रसन्नता बढ़ेगी, कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क बनेंगे व उनका सहयोग आपको तरक्की की ओर ले जा सकता है। सरकारी योजनाओं से लाभ होगा।

वृश्चिक राशिफल— सामाजिक मान-प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुए शत्रुओं से सुलह करें। सोचे-समझे कार्यों में सफलता प्राप्त होगी तथा धैर्य एवं शान्ति रखने पर अपेक्षाकृत समय अनुकूल रहेगा। धार्मिक कृत्यों में अभिरुचि रहेगी।

धनु राशिफल— आज के दिन आपको शान्ति-अशान्ति का मिश्र फल प्राप्त हो सकता है। आप आज महसूस करेंगे कि जिंदगी एक बोझ है और सिर्फ आप ही उसमें पिस रहे हैं। कहीं घूमने-फिरने से शान्ति का अनुभव हो सकता है।

मकर राशिफल— आज आपको मनोकामना की पूर्ति होने से अंदरूनी खुशी प्राप्त होगी। विदेश जाने की स्थितियों में देशांतर परवाना और देश-प्रवेश परवाना मिलने में आसानी होगी। कारोबार में आपकी इच्छापूर्ति पूर्ण होगी, आय अधिक होगी।

कुम्भ राशिफल— आज हो सके तो उलझन वाली स्थितियों में मौन रहें, जल्दबाजी आपको महंगी पड़ सकती है। मित्रों-स्नेहियों आदि के रिश्तों में किसी एक की सुनकर महत्व का निर्णय ना लें। आर्थिक उन्नति हो सकती है।

मीन राशिफल— आप कुछ मामलों में अपनी विचारशक्ति बदलें, क्रोध पर काबू रखें तथा सामने वालों की बात भी सुना करें। अपने पद-प्रतिष्ठा तथा अधिकार की प्राप्ति हेतु अन्य का मनोभाव ना बिगाड़ें। कार्यालय में स्त्री-पुरुष के संबंधों में एक मर्यादा रखें।

loading...
Loading...

Related Articles