जौनपुर:आर्केस्ट्रा में गाना बजाने को लेकर जमकर हुई मारपीट

मारपीट के बाद बारात बगैर शादी के बैरंग वापस लौटी

मारपीट के दौरान आगज़नी में एक ब्रेजा गाड़ी और मड़हा जलकर खाक

जलालपुर थाना क्षेत्र के लालपुर गांव के निषाद बस्ती में शनिवार की रात आई बारात में द्वारचार के बाद आर्केस्ट्रा में गाना बजाने को लेकर जमकर मारपीट हो गयी।जिसमें घराती व बराती पक्ष से लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए । मारपीट के दौरान बारातियो की एक ब्रेजा कार को जला दिया गया और एक मड़हा जलाने सहित घरातियों की लगभग पांच बाइको को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। सूचना पाकर मौके पर दोनो 100 नम्बर की गाड़ियां व थाने की फोर्स ने पहुचकर स्थिति को नियंत्रण में किया और घायल घरातियों व बारातियो को अस्पताल पहुँचाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के सुखराम निषाद के लड़की नेहा की शादी के लिए रामजस निषाद के लड़के नीरज निवासी वसीरपुर जौनपुर से बारात आई थी। बारात अपने निर्धारित समय से लड़की के दरवाजे पर पहुंची द्वाराचार की रस्म पूरी होने के बाद जयमाल व भोजन का कार्यक्रम शुरू हो गया। इसी बीच बारातियो ने आर्केस्ट्रा चालू करा दिया जिसका घराती पक्ष विरोध जताते हुए कहने लगे की जय माल कार्यक्रम संपन्न हो जाता है तब आर्केस्ट्रा चालू कराया जाए, लेकिन बाराती नहीं माने। आर्केस्ट्रा चालू हो गया जिसको लेकर घरातीयो व बरातीयो में बहस होने लगी और बात बढ़ने पर मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के दौरान किसी ने बारातियों कि एक मढहे के पास खड़ी ब्रेजा कार को जला दिया जिससे पास में स्थित मड़हा भी जल गया। ग्रामीण के अनुसार बारातियो ने भागते समय घरातियों की पांच बाइको को भी क्षतिग्रस्त करते हुए भाग निकले। मारपीट की घटना से शादी की रस्म पूरी हुए बगैर बरात वापस चली गई। ग्रामीणों का कहना है कि बारात में एक नेता टाइप व्यक्ति के द्वारा दो बार में करीब 8 राउंड हवाई फायरिंग की गई। इसके बाद पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया तथा घायल दोनो पक्षो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा जहां से कुछ घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मारपीट में घरातियों की तरफ से सुनील निषाद, सिद्धार्थ, नन्हकू उर्फ विवेक, प्रदुम, सुनील उर्फ पिंटू, जेलर, सौरभ, प्रदीप तथा बारातियो के तरफ से रामलखन, मुन्ना, इंद्रजीत, धीरज आदि घायल हो गए।
थाना प्रभारी निशात रजा खाँ ने कहा कि हवाई फायरिंग की सूचना गलत है। शराब के नशे में आर्केस्ट्रा पर गाने बजाने को लेकर मारपीट की सूचना पर पुलिस पहुची थी। तहरीर मिलने पर जांच पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी।

=>