पटनाबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

यातायात जाम से जल्द निजात – कार्यालय में कम सड़क पर ज़्यादा समय दें डीएसपी – आईजी

 वीआईपी मूवमेंट का स्वयं नेतृत्व करेंगे एसपी ,इंस्पेक्टर रहेंगे वर्किंग टाइम्स पर ऑन रोड

>> सड़क दुर्घटना होने पर स्थानीय थाने की टीम अविलंब जख्मी को भर्ती कराएंगे स्थानीय अस्पताल ,यातायात सुचारू की व्यवस्था संभालेंगी ट्रैफिक पुलिस

>> प्रति सप्ताह एसएसपी करेंगे समीक्षा ,डीआईजी करेंगे यातायात व्यवस्था की मासिक  समीक्षा

पटना ( अ सं ) । राजधानी पटना की यातायात -व्यवस्था से सभी को परेशानी का सामना करना पड़ता हैं । कभी-कभी तो 10 मिनट की दूरी घंटों में तय नहीं होती और मन चिर-चिरा हो जाता हैं । इसको लेकर जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने सोमवार को यातायात पुलिस के साथ समीक्षा बैठक किया ।आईजी ने स्पष्ट तौर पर आदेश दिया की यातायात जाम से जल्द निजात मिलना चाहिए । डीएसपी के कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुये कहां की सिर्फ कार्यालय में बैठे रहने से काम नहीं चलने वाला हैं बल्कि सड़क पर ज्यादा समय दें ताकि यातायात सुचारू और निरंतर चालू रहें । वीआईपी मूवमेंट के समय स्वयं ट्रैफिक एसपी नेतृत्व करेंगे । वहीं अगर आम जनों की परेशानी और जाम की विशेष स्थिति उत्पन्न होती हैं तो ट्रैफिक एसपी जल्द दिशा -निर्देश का पालन कराएंगे या फिर स्वयं ट्रैफिक व्यवस्था की निरीक्षण करेंगे ।
आईजी ने कहां की सड़क दुर्घटना होने पर स्थानीय पुलिस जख्मी यात्री को जल्द से जल्द नजदीक के हॉस्पिटल में ले जाकर भर्ती कराएंगे ताकि समय रहते बेहतर इलाज हो सके ,और ट्रैफिक पुलिस घटना के तुरंत बाद ही यातायात सुचारू रहने की जिम्मेवारी उठाएंगे। सड़क दुर्घटना में जाम होने से जख्मी व्यक्ति का समय पर इलाज नहीं होता हैं बड़ा नुकसान हो जाता हैं ।पटना के तत्कालीन एसएसपी सुनील कुमार ने यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पटना पुलिस को कई जिम्मेदारी सौंपी थीं ,उसका निरंतर पालन होना चाहिए ।प्रति सप्ताह एसएसपी यातायात -व्यवस्था की समीक्षा करेंगे और डीआईजी प्रति माह।
loading...
Loading...

Related Articles