ईमानदार चौकीदार की वजह से चोरों की नींद उड़ी : मोदी

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां गाजीपुर के आरटीआई मैदान में 220 करोड़ रुपए की लागत के राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया। साथ ही महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी किया। इस मौके पर अपने सम्बोधन में उनके निशाने पर एक बार सपा आई तो वहीं अपने भाषण में पीएम मोदी ने कांग्रेस को चोर व लालीपाप कम्पनी तक बता डाला और कहा कि जनता के लिए आपका का चौकीदार (स्वयं को) ईमानदारी से काम कर रहा है। इस ईमानदार चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की नींद उड़ गयी है। एक दिन ऐसा आएगा जब इन चोरों को उनकी सही जगह तक ले जाया जाएगा।
इससे पहले पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत भोजपुरी भाषा से की और विश्वनाथ गहमरी गौरीशंकर राय और वीर अब्दुल हमीद को नमन करते हुए पूर्वांचल के वीरों को याद किया। उन्होंने महाराजा सुहैलदेव के योगदान को याद करते हुए कहा कि महाराजा सुहैलदेव ने मां-भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया। उनकी स्मृति में आज पोस्टल स्टैंप जारी किया गया है। ये डाक टिकट लाखों की संख्या में देशभर के पोस्ट ऑफिस के माध्यम से देश के घर-घर में पहुंचेगा। पूर्ववर्त्ती सरकारों को निशाने पर लेते हुए मोदी ने कहा कि देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया। उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है। केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा, सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है, उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा।
भाजपा सरकारों की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब सरकारें पारदर्शिता के साथ काम करती हैं तब जनहित स्वहित से ऊपर रखा जाता है। संवेदनशीलता जब शासन का हिस्सा बनने लगती हैं,तब बड़े काम होते हैं। उन्होंने पूर्ववर्त्ती समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार वोट के लिए होने वाली तत्कालिक घोषणाओं और फीते काटने की परम्परा को तोड़ रही है। तभी आज हमारी सरकार में गरीब से गरीब की भी सुनवाई होने का मार्ग खुला है। लेकिन सरकार का समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को गरिमापूर्ण जीवन देने का ये अभियान अभी शुरुआती दौर में है। हम अभी एक ठोस आधार बनाने में सफल हुए है। इस नींव पर मजबूत इमारत तैयार करने का काम अभी बाकी है।
उन्होंने वाराणसी, गोरखपुर की विस्तारित हो रही स्वास्थ्य सेवाओं का जिक्र करते हुए कहा कि स्वास्थ्य की दृष्टि से देश में सबसे कम विकसित क्षेत्रों में से एक पूर्वांचल को मेडिकल हब बनाने की दिशा में निरंतर तेजी लाई जा रही है। गाजीपुर में जिस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है वह करीब 250 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो जाएगा तो, गाजीपुर का जिला अस्पताल 300 बेड का हो जाएगा। इस अस्पताल से गाजीपुर के साथ-साथ पास के जिलों को भी आधुनिक चिकित्सा सुविधा मिलेगी। साथ ही गाजीपुर में नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे। पीएम ने कहा आयुष्मान योजना के तहत 100 दिन के भीतर ही साढ़े छह लाख गरीब बहन-भाइयों का या तो इलाज हो चुका है या अस्पताल में इलाज चल रहा है। उत्तर प्रदेश के 14,000 हजार से ज्यादा बहनों-भाइयों को इसका लाभ मिला है।
मोदी ने कहा कि जब लक्ष्य व्यवस्था में स्थाई परिवर्तन होता है, तब बड़े काम होते हैं, तब दूर की सोच के साथ स्थाई और ईमानदार प्रयास किए जाते हैं। अनेक काम हैं जो बीते 4 वर्षों से किए जा रहे हैं। जो छोटा किसान है उसको भी हमारी सरकार बैंकों से जोड़ रही है। मंडियों में नया इंफ्रास्ट्रक्चर, नई सुविधाएं अब तैयार हो रही हैं। नए कोल्ड स्टोरेज, मेगा फूड पार्क की चेन भी अब तैयार हो रही पूर्वी उत्तर प्रदेश में रेलवे के महत्वपूर्ण काम हुए हैं। स्टेशन आधुनिक हो रहे हैं, लाइनों का दोहरीकरण हो रहा है, नई ट्रेनें शुरु हुई हैं। गांव की सड़कें हों, नेशनल हाइवे हों या फिर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, जब तमाम प्रोजेक्ट पूरे हो जाएंगे तो क्षेत्र की तस्वीर बदलने वाली है।
किसानों और कर्ज माफी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को लालीपाप व झूठ बोलने वाली कंपनी बताते हुए उससे सतर्क रहने को कहा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में वोट बटोरने के लिए कांग्रेस ने कर्ज माफी का लुभावने वादे कर सरकार बना ली और आज वहां लाइन में लगे किसानों को खाद की बजाए लाठियां मिल रही है। उन्हांंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने लाखों किसानों को कर्ज माफी का लालीपाप थमा चोर दरवाजे से सरकार बना ली और किसानों के साथ धोखा कर सिर्फ 800 लोगों का कर्ज माफ किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लालीपाप कम्पनी है, जिसने छह लाख करोड़ रुपए का किसानों का कर्ज माफी का वादा कर सिर्फ 60 हजार करोड़ की कर्ज अदायगी की गई, जिनमें से 35 लाख रुपए तो उन लोगों को मिला जो न किसान थे और न कर्ज माफी के हकदार थे। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने अपनी सरकार में 11 साल पहले स्वामीनाथन रिपोर्ट की सिफारिश को लागू किया होता तो आज किसान कर्जदार होते ही नहीं। लेकिन कांग्रेस ने पाप करते हुए फाइल को दबाकर कर रखा और किसान बबार्द हो गया।
अंत में पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि आने वाला समय आपका और आपके बच्चों का है। अपना और बच्चों का भविष्य को संवारने के लिए आपका ये चौकीदार (पीएम मोदी), बहुत ईमानदारी और लगन के साथ दिन-रात एक कर रहा है। आप अपना विश्वास और आशीर्वाद इसी तरह बनाए रखिए। क्योंकि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि मुझ पर आपका विश्वास और आशीर्वाद ही एक दिन इन चोरों को उनकी सही जगह तक लेकर जाएगा।

=>