लखनऊ

विदेशी मुद्राओं व एंटीक सिक्कों के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना मड़ियांव क्षेत्र से पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। आरोपियों के पास से सोने चांदी के आभूषण, विदेशी नोट, विभिन्न देशों के सिक्के, भारत की एंटीक सिक्के, चोरी का अन्य सामान व चोरी में इस्तेमाल उपकरण बरामद हुआ है।
शनिवार को क्षेत्राधिकारी अलीगंज दीपक कुमार ने बताया कि मड़ियांव पुलिस व सर्विलांस सेल को आज सूचना मिली कि दो लोग बोरी में चोरी के सामान के साथ कहीं बेचने के लिए गौरभीट डुडौली मार्ग पर वाहन के इंतजार में खड़े हैं। इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर घेराबंदी की और दोनों आरोपियों को माल के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान विनोद राठौर और अकबर खान निवासीगण लखनऊ के रूप में हुई।
सीओ ने बताया कि आरोपियों के पास से बरामद बोरी में सोने चांदी के जेवर, इंग्लैंड, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, थाईलैंड, सिंगापुर, अरब समेत कई देशों की मुद्राएं व सिक्के, भारत के एंटीक सिक्के, जैसे आधा पैसा, एक पैसा, 10 पैसे के सिक्के व अन्य चोरी की विभिन्न वस्तुएं तथा चोरी करने के उपकरण बरामद हुए।
थे।ब रामद सामान के संबंध में थाना मड़ियांव, इंदिरानगर, जानकीपुरम, अलीगंज, गाजीपुर में कई मुकदमा दर्ज है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग ठेले पर सामान लेकर कालोनियों, रिहायशी इलाकों में घूम कर तालाबंदी वालों घरों की रेकी करते थे और उन जगहों को चिह्नित कर रात को चोरी की वादताद को अंजाम देते थे। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

loading...
Loading...

Related Articles