Main Sliderउत्तर प्रदेशलखनऊ

20 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी का लखनऊ दौरा

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी यूपी मे विकास करने वाली एक अकेली पार्टी दिखने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। इसी कड़ी मे सूबे के दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल  होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को लखनऊ आएंगे। शासन ने एलडीए को पत्र भेजकर ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को आरक्षित करने का निर्देश दिया है।

राज्य सरकार दूसरा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 20 जनवरी को करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसके लिए समय मिल चुका है। इसीलिए एलडीए ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में तैयारियां शुरू कर दी हैं। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को और सुंदर किया जा रहा है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान का काम देखने वाले एलडीए के अधिकारियों ने बताया कि शासन से निर्देश मिल चुके हैं। प्रधानमंत्री दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में कई परियोजनाओं के शिलान्यास का गवाह बनेंगे।

एक लाख करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं के शिलान्यास की तैयारी
दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं के शिलान्यास की योजना है। इन्वेस्टर्स समिट के दौरान जो एमओयू साइन हुए थे उनमें से कई परियोजनाओं का शिलान्यास इसमें होगा। सबसे ज्यादा शिलान्यास आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों का होगा। ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी में कई कंपनियों ने निवेश को लेकर रुचि दिखाई है। लखनऊ में भी निवेश के लिए कई कंपनियां आई हैं। इनका भी शिलान्यास होगा।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com