टेक मित्र

माइक्रोमैक्स इंफिनिटी एन12 : बेहतरीन सेल्फी कैमरा वाला फोन

नई दिल्ली। साल 2018 की तीसरी तिमाही में शीर्ष स्मार्टफोन कंपनियों की सूची में माइक्रोमैक्स ने लंबे अंतराल के बाद अप्रत्याशित रूप से अपना नाम दर्ज किया है और एक बार फिर घरेलू हैंडसेट निर्माता सुर्खियों में है।

भारत में बेचे गए कुल स्मार्टफोन्स में से 9 फीसदी हिस्सेदारी के साथ माइक्रोमैक्स ने ओप्पो को पीछे छोड़ते हुए चौथा स्थान हासिल कर लिया है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के मुताबिक इस सूची में पहले स्थान पर श्याओमी (27 फीसदी), फिर सैमसंग (23 फीसदी) और वीवो (10 फीसदी) है।

माइक्रोमैक्स को स्मार्टफोन बाजार में यह बढ़त छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 50 लाख स्मार्टफोन की आपूर्ति के ठेके के बाद हासिल हुई है। इसके साथ ही माइक्रोमैक्स अपने चीनी प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देनेवाली है, खासतौर से 10,000 रुपये से कम कीमत वाले खंड में।

कंपनी ने इसी दिशा में दिसंबर में अपने पहले ’नॉच’ सीरीज में इंफिनिटी एन11 और इंफिनिटी एन12 स्मार्टफोन्स लांच किए थे, जिसकी कीमत क्रमशः 8,999 रुपये और 9,999 रुपये रखी गई है।

इंफिनिटी एन12 एक बेहतरीन सेल्फी कैमरा, बड़ा डिस्प्ले और बढ़िया बैटरी से लैस स्मार्टफोन है।

इसमें मीडियाटेक हेलियो पी 22 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज लगा है। इसमें ड्युअल सिम के साथ डेडिकेटेड माइक्रोएसडी स्लॉट है, जिसके इसकी मेमोरी को 129 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इसमें एलईडी फ्लैश के साथ ड्युअल कैमरा है। इसके डिस्प्ले 6.19 इंच का है, जो एचडी प्लस रेजोल्यूशन और 18.9ः9 एसपैक्ट रेशियो के साथ है। यह फोन एंड्रायड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है तथा इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी लगी है।

इसका अगला कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, जो बेहतरीन तस्वीरें लेने में सक्षम है। ऐसी तस्वीरें केवल महंगे स्मार्टफोन के कैमरों से ही ली जा सकती है। हालांकि इसका 13 मेगापिक्सल प्लस 5 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा उतना बेहतर नहीं है।

बाजार में इस फोन की टक्कर श्याओमी रेडमी 6, ऑनर 7 ए से होगी, हालांकि कई खंडों में माइक्रोमैक्स इंफिनिटी एन12 में इनकी तुलना में बेहतर फीचर्स हैं।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com