नमामि गंगे प्रॉजेक्ट की तरह यमुना की सफाई भी हमारी जिम्मेदारी – नरेंद्र मोदी

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आगरा जिला में 3907 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया। कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाइक, सांसद रामनरेश कठेरिया, नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, प्रभारी मंत्री उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, चिकित्सा शिक्षा के मंत्री आशुतोष टंडन, इंद्र नाथ पांडेय, चौधरी बाबूलाल सांसद, आगरा के महापौर नवीन जैन सहित कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि और पदाधिकरियों का स्वागत करते हुए प्रदेश सरकार की जन उपयोगी उपलब्धियों के बारे में बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि आगरा के निवासियों सहित पूरे देश के लोगों ने जब हमने समर्थन मांगा तब हमें समर्थन मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि आगरा देश के उन शहरों में से एक है जहां स्मार्ट सुविधाएं विकसित हो रही हैं। आपके विश्वास और सहयोग से ‘सबका साथ – सबका विकास’ का हमारा मिशन एक नए पड़ाव पर पहुंच रहा है। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पूरे देश में करीब-करीब 10,000 गरीब प्रतिदिन अपना ईलाज करवा रहें है। GST व्यापारी और ग्राहक के आपसी विश्वास और भरोसे को मजबूत करने की ही व्यवस्था है।

पीएम मोदी ने कहा कि GST कोई अलग से लगाया गया टैक्स नहीं है बल्कि पहले जो आप सभी सामान पर या सेवाओं पर दर्जनों टैक्स देते थे, उनको समेटकर कम कर दिया गया है। पहले बहुत सी चीजों पर 30% से भी अधिक टैक्स लगते थे, जो कहीं दिखते नहीं थे। अब जितना टैक्स आप देते हैं उतना दिखता भी है, यही पारदर्शिता है। अब सामान्य मानवी के काम आने वाला ज्यादातर सामान यानि करीब-करीब 99 प्रतिशत सामान पर GST 18% से कम है। GST को व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए और सरल करने की प्रक्रिया निरंतर चल रही है। कल पूरे देश ने देखा है कि किस प्रकार लोकसभा में एक ऐतिहासिक बिल पास किया गया है। आजादी के इतने दशकों के बाद गरीबी के कारण बढ़ी असमानता को स्वीकार किया गया है। सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को 10% का आरक्षण मिले, इस तरफ एक महत्वपूर्ण बड़ा कदम उठाया गया।

पीएम ने कहा कि किसी भी वर्ग के हितों का नुकसान किए बिना, गरीबों को समता और समानता देने की एनडीए सरकार की ये पहल भविष्य के भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैं देश के हर नागरिक का, संसद के सभी साथियों का, समता और समरसता की भावना को मज़बूत करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। इस प्रकार की व्यवस्था को लेकर मांग नई नहीं है। आर्थिक स्थिति के आधार पर जो हमारे समाज में जो एक खाई बनी है उसके आधार पर दशकों से इसकी मांग चल रही थी। इस मांग को पूरा करने का काम सरकार ने किया है। पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग एक दूसरे का कभी मुंह नहीं देखना चाहते थे वो देश के चौकीदार को हटाने के लिए हाथ मिला रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब उन ताकतों से भी सावधान रहना है जो अपने स्वार्थ के लिए अफवाहों का बाज़ार गर्म करने में जुट गई हैं। गरीबों के दुश्मन सोशल मीडिया से लेकर बड़े मंचों पर अब झूठ फैलाने के काम में जुट गए हैं। समाज में बंटवारे से जिनका स्वार्थ सिद्ध होता है, उनकी हर चाल को हमें असफल करना है।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com