पालीगंज डीएसपी से रेस में हार गये अपराधी , दो घंटे के रेस बाद मिली बड़ी सफलता

चोरी और लूट की घटना को अंजाम देने के फिराक में थे अपराधी ,प्रयुक्त भारी मात्रा में हथियार और बेलोरो बरामद

>>  परसा बाजार के पांच संदिग्ध को ऑटो के साथ लिया गया हिरासत में

>> पुरी रात चले ऑपरेशन अरेस्ट में हत्या के 6 अभियुक्त सहित 17 गिरफ्तार

पटना ( अ सं ) । राजधानी के पालीगंज अनुमंडल में बीते रात फिल्मों की सिन की तरह पुलिस की कार्रवाई हुई ।गस्ती के दौरान पुलिस ने रोकने का इशारा किया तो अपराधी गाड़ी को तेज गति में भगाने लगे ।पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडे और अपराधियों की गाड़ी में रेस हुई ।दो घंटे के तक चली यह रेस में आखिरकार अपराधी हार गये और गाड़ी को नहर चाट में कूदा, अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गये । पुलिस ने बरामद बेलोरो के अंदर से भारी मात्रा में प्रयुक्त चोरी ,लूट के हथियार को बरामद किया हैं ।
      पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडे सहित पुरी अनुमंडल की पुलिस बीते बुधवार की रात्री गस्ती और ऑपरेशन अरेस्ट में जुटी थीं । इसी क्रम में मसौढ़ी के रास्ते एक न्यू बेलोरो आ रहीं थीं ,सिही मुख्य सड़क पर गस्ती कर रहीं पुलिस टीम ने उक्त बेलोरो को रोकने का इशारा दिया ,तो बेलोरो को तेज गति में भगाने लगे । पुलिस पीछा करती रहीं और इसकी सूचना डीएसपी पालीगंज को दिया गया । दुल्हिनबाजार क्षेत्र में गस्ती और छापेमारी कर रहें डीएसपी मनोज कुमार पांडे ,सूचना मिलते ही अपने स्कॉर्पियो लेकर पीछे चल दिये ।अपराधियों का बेलोरो को पालीगंज डीएसपी धरहरा मोड़ से पीछा करने लगा। अपराधियों की गाड़ी आगे -आगे और डीएसपी मनोज कुमार पांडे और पुलिस की एक और गाड़ी पीछे -पीछे । रात्री करीब 12.30 बजे से अपराधियों और पुलिस में रेस शुरू हुआ । धरहारा से अपराधियों का बेलोरो महबलीपुर पहुंची और फिर रानीतलाब की ओर मुड़ गयी । डीएसपी ने रानीतलाब थाने के सामने चेकिंग प्वाइंट पर पुलिस को तैयार रहने के लिए कहां । पुलिस को देखते ही अपराधियों का बेलोरो बिक्रम की ओर मुड़ गयी ,डीएसपी पालीगंज ने बिक्रम और दुल्हिनबाजार पुलिस को बिक्रम में घेराबंदी करने के लिए कहां । अपराधियों ने अपना बेलोरो बिक्रम की ओर न ले जाकर नगहर रास्ते में ले लिया ।डीएसपी मनोज कुमार पांडे की गाड़ी पीछे लगी थी, बिक्रम और दुल्हिन बाजार पुलिस को बिक्रम की ओर से नगहर रोड में घेराबंदी करने के लिए कहां गया । दो तरफा घिरा देखकर अपराधियों ने अपना बेलोरो नगहर गांव के बाहर नहर चाट में कूदा दिया और अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गये । दो घंटे तक अपराधियों के बेलोरो और डीएसपी मनोज पांडे के बीच चली रेस में अपराधियों के बेलोरो को आखिरकार बरामद कर लिया ।बेलोरो की जब तलाशी ली गयी तो चोरी और लूट करने के प्रयुक्त भारी मात्रा में औजार मिले । इससे यही अंदाजा लगाया जा सकता हैं की अपराधियों के मंसुबे चोरी और लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने की रहीं होगी ,जो पुलिस टीम के सक्रियता से विफल हो गया ।
   डीएसपी मनोज कुमार पांडे के अनुसार बरामद बेलोरो चोरी का हैं । दो दिन पहले किंजर के व्यक्ति के घर पर लगे न्यू बेलोरो को अपराधियों ने चोरी कर लिया था। अंधेरे का लाभ उठाकर भागे ,अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम जुटी हैं । बिक्रम में ऑटो पर सवार परसा के पांच संदिग्ध को हिरासत में लिया गया हैं ।पूछताछ किया जा रहा हैं ।

24 घंटे में हत्या के 6 सहित 17 गिरफ्तार

डीएसपी मनोज कुमार पांडे और अनुमंडल के सभी थानाध्यक्षों के नेतृत्व में चलाए गये ऑपरेशन अरेस्ट में पुलिस टीम ने 24 घंटे के अंदर विभिन्न हत्या के मामले में 6 अभियुक्त सहित 17 को गिरफ्तार किया गया हैं । पुरे दिन में वाहनों की चेकिंग किया जा रहा हैं और पुरी रात पुलिस की गाड़ी गस्ती कर रहीं हैं । इसके कारण अपराधी क्षेत्र छोड़ भागने को मजबूर हो गये हैं ।
=>