कुम्भ के विशेष स्थानों पर हर ट्रेन प्रयागराज के स्टेशनों पर रूकेगी

लखनऊ। कुम्भ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे आगामी 14 जनवरी से विशेष स्नान के दिनों पर हर ट्रेनों को इलाहाबाद सिटी एवं झूसी स्टेशनों पर ठहराव देगा। एक मिनट का यह अस्थायी ठहराव 04 मार्च तक रहेगा।
इस संबंध में पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी संजय यादव ने आईपीएन को बताया कि रेल प्रशासन ने प्रयागराज में लगने वाले कुम्भ मेला के अवसर पर यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न तिथियों में इलाहाबाद सिटी एवं झूसी स्टेशनों पर सभी मेल एक्सप्रेस गाड़ियों का 01 मिनट का अस्थाई रूप से अतिरिक्त ठहराव प्रदान किया जायेगा।
संजय ने बताया कि 15 जनवरी को पड़ने वाले मकर संक्रान्ति के अवसर पर 14 से 16 जनवरी, तक, 21 जनवरी को पड़ने वाले पौष पूर्णिमा के अवसर पर 20 से 22 जनवरी तक, 04 फरवरी को पड़ने वाले मौनी अमावस्या पर 02 से 06 फरवरी तक, 10 फरवरी को पड़ने वाले बसन्त पंचमी पर 09 से 11 फरवरी तक, 19 फरवरी को पड़ने वाले माघ पूर्णिमा के अवसर पर 18 से 20 फरवरी तक तथा 04 मार्च को पड़ने वाले महाषिवरात्रि मेला पर 04 मार्च को इलाहाबाद सिटी एवं झूसी स्टेशनों पर सभी मेल-एक्सप्रेस गाड़ियों का 01 मिनट का अस्थाई रूप से अतिरिक्त ठहराव प्रदान किया जायेगा।

=>