योगी सरकार जनकल्याण के नाम पर सिर्फ दिखावा और बड़े-बड़े कर रही दावे : कांग्रेस

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार को आडे़ हाथों लेते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार आम जनता और गरीबों के प्रति पूरी तरह उदासीन है। भारतीय जनता पार्टी को गरीबों और आम जनता से कोई सरोकार नहीं रह गया है। कांग्रेस ने योगी सरकार पर जनकल्याण के नाम पर सिर्फ दिखावा करने और बड़े-बड़े दावे करने का आरोप लगाया है। पार्टी का कहना है कि एक तरफ जहां प्रदेश की आदित्यनाथ योगी सरकार करोड़ों रूपये अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए विज्ञापनों में बहा रही है वहीं राजधानी लखनऊ में बजट के अभाव में बालगृहों में निराश्रित बच्चे ऊनी स्वेटर, कोट आदि न मिलने से ठण्ड में ठिठुरने के लिए मजबूर हैं।
उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशोक सिंह ने आईपीएन को दिए अपने बयान में कहा कि योगी सरकार जनकल्याण के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही है और बड़े-बड़े दावे कर रही है वहीं सच्चाई यह है कि अनाथालयों, बालगृहों, सम्प्रेक्षण गृहों जहां समाज के सबसे गरीब वर्ग और जरूरतमन्द वर्ग, जिनकी सुरक्षा, संरक्षा और सुविधा की सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होती है वहां सरकार की उपेक्षा के चलते बजट के अभाव में इस भीषण ठण्ड में इन गरीबों को ठण्ड से बचने के लिए ऊनी कपड़े तक नसीब नहीं हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाज कल्याण विभाग द्वारा राजकीय बाल गृह, राजकीय किशोर सम्प्रेक्षण गृह, प्राग नरायण रोड पर राजकीय बाल गृह शिशु, गोखले मार्ग पर राजकीय महिला शरणालय, मोतीनगर में राजकीय बाल गृह संचालित किये जा रहे हैं जहां बच्चों को भोजन, कपड़ा व निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था महिला कल्याण विभाग द्वारा करायी जाती है। इन बालगृहों में रहने वाले संवासियों को अभी तक ऊनी स्वेटर व कोट आदि का वितरण नहीं कराया जा रहा है। इतना ही नहीं विगत दो वर्षों से बजट के अभाव में इन्हें उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।
प्रवक्ता ने कहा कि यदि यह हाल सरकार की नाक के नीचे राजधानी लखनऊ में है तो प्रदेश के अन्य जनपदों की क्या दुर्दशा होगी इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश भर में इस भीषण ठण्ड के कहर को झेल रहे बाल गृहों के संवासियों को तत्काल ठण्ड से बचाने के लिए बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराये और जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com